25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: पूर्वी चंपारण में शार्ट सर्किट से 18 घर जलकर राख, 50 लाख की संपत्ति नष्ट

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

पूर्वी चंपारण में शार्ट सर्किट से 18 घर जलकर राख, 50 लाख की संपत्ति नष्ट

पूर्वी चंपारण जिले के रूपनी पंचायत के वार्ड नंबर चार में शाॅर्ट सर्किट से लगी भीषण आग से शनिवार को 18 आवासीय घर जलकर राख हो गये. करीब 50 लाख से अधिक रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी है. इस दौरान घर में रखे अनाज, कपड़ा, बर्तन, बिछावन, जमीन के कागजात, नकदी समेत सभी प्रकार के जेवर आदि जलकर राख हो गये.

अवैध बालू चोरी मामले में बोधगया थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 11 बालू लदे ट्रैक्टर जब्त

बोधगया में अवैध उत्खनन और बालू चोरी के खिलाफ बोधगया पुलिस ने बड़ी कारवाई की है. बोधगया पुलिस और माइनिंग के अधिकारियों ने शनिवार को संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए चोरी की बालू से लदे 11 ट्रैक्टर को जब्त किया है

भागलपुर में कार-बाइक की टक्कर में मां-बेटा की मौत, चालक फरार

भागलपुर में नवगछिया टोल प्लाजा के पास कार-बाइक की टक्कर में मां-बेटे की मौत हो गयी. मृतक पूर्णिया जिला बड़हरा कोठी थाना महीखंड शाहजी टोला के स्वर्गीय उचित साह का पुत्र निवास साह (35), उसकी मां गीता देवी (65) है

सीवान में गांव चलो अभियान का शुभारंभ

सीवान में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने गांव चलो अभियान का शुभारंभ किया. आगामी चुनाव में इस बार 400 पार करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया. मैरवा के कोडरा गांव में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह बिट्टू सिंह के आवासीय परिसर में पार्टी पदाधिकारियों ने सरकार की योजनाओं और मिलने वाले लाभ के बारे में लोगों से संवाद किया. इसमें पदाधिकारियों, शक्ति केंद्र संयोजक, बूथ अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं को लोगों से संपर्क करते हुए अभियान को सफल बनाने पर जोर दिया गया. पदाधिकारियों ने 18 वर्ष से ऊपर के सूची से वंचित मतदाताओं के नाम दर्ज कराने और उन्हें राष्ट्र निर्माण में योगदान के बारे में जागरूक करने को कहा. 4 से 11 फरवरी तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने पर जोर दिया गया।इस दौरान पार्टी के स्थानीय नेता सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पशुपति पारस ने सूरजभान सिंह को रालोजपा के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड का बनाया अध्यक्ष

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर अपनी पार्टी की नये केन्द्रीय संसदीय बोर्ड का गठन कर दिया है. राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पूर्व सांसद पार्टी के वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह को केन्द्रीय संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है.

गोपालगंज में पुलिस की गिरफ्त से फरार हुआ आरोपी

गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र में पुलिस को चकमा देकर एक आरोपी हिरासत से फरार हो गया. आरोपी को मीरगंज पुलिस ने सीवान के लकड़ी से गिरफ्तार किया था.

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर नीतीश कुमार ने दी बधाई 

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. नीतीश कुमार ने लिखा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी को देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा पर बधाई एवं शुभकामनाएं. आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी से फोन पर बात की और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनका अभिनंदन किया. श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में मुझे उनके सानिध्य में काम करने का मौका मिला. आदरणीय आडवाणी जी का स्नेह मुझे हमेशा मिलता रहा है और उनसे कई चीजें सीखने का भी मौका मिला है. आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने का केंद्र सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है, इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं.

नीतीश कुमार के पास कौन से विभाग रहेंगे..

नयी सरकार में गृह और सामान्य प्रशासन नीतीश कुमार ने खुद अपने पास रखा है. मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, निर्वाचन और ऐसे सभी विभाग जो किसी को आवंटित नहीं हुए हैं उसकी कमान अभी नीतीश कुमार के ही पास रहेगी. यहां पढ़िए सभी मंत्रियों के विभागों की पूरी लिस्ट..

बिहार: CM नीतीश के पास गृह विभाग, विजय चौधरी शिक्षा मंत्री, जानिए सम्राट चौधरी समेत अन्य मंत्रियों के विभाग

बिहार में मंत्रियों के विभाग बांटे गए

बिहार में मंत्रियों के विभाग बांटे गए हैं. गृह विभाग की कमान सीएम नीतीश के पास है. जबकि वित्त विभाग समेत 9 विभाग उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के पास हैं. शिक्षा विभाग विजय चौधरी को दिया गया है.

आज मंत्रियों के विभागों का होगा बंटवारा

बिहार में आज ही मंत्रियों के विभाग तय हो जाएंगे. अब से थोड़ी देर में मंत्रियों के बीच विभागों का बटवारा हो जायेगा. इसकी सुगबुगाहट तेज हो गयी है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले डिप्टी सीएम सम्राट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने डिप्टी CM सम्राट चौधरी आज सीएम आवास पहुंचे. करीब आधे घंटे की मुलाकात दोनों नेताओं के बीच हुई है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर इस मुलाकात को देखा जा रहा है.

लालू यादव से मिले अखिलेश सिंह

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह आज राबड़ी आवास पहुंचे. जहां लालू यादव से उनकी मुलाकात हुई है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आज विधायक व एमएलसी के साथ दिल्ली जाएंगे जहां मल्लिकार्जुन खरगे संग उनकी बैठक होगी.

मुंगेर में दहशत फैलाने के लिए फायरिंग

मुंगेर के जमालपुर थाना क्षेत्र के गांधी टोला रामपुर में दहशत फैलाने के लिए उपद्रवियों ने फायरिंग कर दिया. मामला शुक्रवार की मध्य रात्रि का है. हालांकि पुलिस को अब तक कोई आवेदन नहीं मिला है.

गोपालगंज में इंटर परीक्षा केंद्र पर हंगामा

गोपालगंज में इंटर परीक्षा सेंटर के बाहर जमकर बवाल मचा. मामला नगर थाना के पास स्थित भीएम इंटर कॉलेज के परीक्षा केंद्र का है. जहां देर से पहुंची छात्राओं को एंट्री नहीं मिली तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस को लाठियां चटकानी पड़ी.

बिहार कांग्रेस के नेताओं की खरगे के साथ बैठक आज

बिहार कांग्रेस की अहम बैठक आज होने वाली है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे आज कांग्रेस के विधायकों और MLC के साथ बैठक करेंगे. बिहार की राजनीति में हुए उलटफेर के बाद वर्तमान स्थिति पर बातचीत की संभावना है.

गोपालगंज में भू-माफियाओं ने डॉक्टर परिवार पर किया जानलेवा हमला

गोपालगंज में भू-माफियाओं की दबंगइ सामने आई है. एक डॉक्टर की जमीन पर कब्जा करने गए बदमाशों का जब विरोध किया गया जो जानलेवा हमला कर दिया गया. इसका वीडियो सामने आया है. घटना नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड की है. होमियोपैथी चिकित्सक रामपूजन सिंह के घर पर पहुंचे दर्जनों दबंगों ने परिवार के साथ मारपीट की. सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर परिवार के लोगों को पीटा गया.

नालंदा में सड़क हादसे में छात्रा की मौत

नालंदा में राजगीर-बिहार शरीफ मुख्य मार्ग पर शनिवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ है जिसमें एक छात्रा की मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बस में आग लगा दी.

बिहार इंटर परीक्षा का आज तीसरा दिन

बिहार इंटर परीक्षा का आज तीसरा दिन है. आज फिजिक्स, भूगोल और बिजनेस स्टडी की परीक्षा होगी. दूसरे दिन की परीक्षा में 14 जिलो से 39 परीक्षार्थी निष्कासित किए गए. जबकि 13 फर्जी छात्र भी पकड़े गए.

आज दिल्ली जाएंगे सम्राट चौधरी और विजय कुमार

बिहार भाजपा के डेढ़ दर्जन नेताओ की किस्मत पर रविवार को फैसला हो सकता है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा शनिवार की शाम दिल्ली जाने वाले है, जहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें