1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc 12 updates know will tej bahadur singh of uttar pradesh become 4th crorepati of kaun banega crorepati season 12 first male crorepati of kbc season 12 amitabh bachchan kbc play along winner list how to play kbc play along sry

KBC 12 : एक करोड़ जीतने की राह पर बस एक प्रश्न दूर यूपी के तेज प्रताप, जानिए क्या बन पाएंगे करोड़पति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

कौन बनेगा करोड़पति एक ऐसा गेम शो है जो न केवल आम आदमी सपनों को सच करता है, बल्कि उन्हें सपने देखने के लिए उत्साहित करता है. करीब 20 सालो से ये शो दर्शकों की पसंद बन चुका है. फिलहाल सोनी चैनल पर इस शो का 12वां सीजन चल रहा है, जो दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. पिछले महीने तीन हफ्तों तक कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 12 को तीन करोड़पति मिला है, खास बात ये है कि तीनों महिलाएं है. 11 नवंबर को सीजन 12 को पहली करोड़पति के रुप में नाजिया नसीम मिली, इसके ठीक एक हफ्ते बाद 18 नवंबर को आईपीएस मोहिता के सर पर करोड़पति बनने का ताज सजा, इसके बाद 25 नवंबर को छत्तीसगढ़ के बस्तर की अनूपा दास सीजन 12 की तीसरी करोड़ति बन गई हैं. अब शो का एक प्रोमो जारी हुआ है, जो काफी वायरल हो रहा है. इस प्रोमो में हम एक प्रतियोगी को 1 करोड़ रुपये के सवाल के लिए आगे बढ़ते हुए देखते हैं. फिलहाल तेज प्रताप ने 50 लाख रुपये जीत लिया है.

क्या है केबीसी 12 के नए प्रोमो में

केबीसी के नए प्रोमो में उत्तर प्रदेश के तेज बहादुर सिंह हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने नजर आ रहे है. आपको बता दें तेज बहादुर एक किसान परिवार से है और एक आईएएस (IAS) अधिकारी बनने की इच्छा रखते हैं. उन्होंने बताया कि उनके रिश्तेदार और उनके आसपास के सभी लोग हमेशा उनके सपनों और आकांक्षाओं का मजाक उड़ाते हैं. वे उन्हें खेती करने की सलाह देते हैं, और वो कहते हैं कि डीएम अमीर लोग बनते हैं.

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले प्रोमो में तेज बहादुर सिंह 25 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक के सवाल पर 1 करोड़ रुपये का सवाल पूछ रहे हैं। टीजर में प्रतियोगी के घर को भी दिखाया गया है है. इस प्रोमो में अमिताभ बच्चन 1 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब तेज बहादुर से पूछते नजर आ रहे हैं.

धर्म से जुड़े प्रश्नों का आसानी से जवाब दिया तेज बहादुर ने

तेज बहादुर धर्म से जुड़े प्रश्नों का आसानी से जवाब दिया है. उनसे शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने एक प्रश्न पूछा की हिरण्य कश्यप की बहन का क्या नाम है, इसपर तेज बहादुर ने बिना कोई समय लिए सही जवाब होलिका को लॉक करने को कहा. इसके बाद शो के दूसरे पड़ाव पर उनसे पूछा गया कि श्री रामचरितमानस की पंक्ति ............ निसिचर निकर निवासा, इहां कहां सज्जन कर बासा को पूरा करें, इस सवाल पर तेज बहादुर ने बड़े आराम से इसका जवाब लंका बताया.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें