लक्ष्मण के निधन पर शोक में डूबा बॉलीवुड

मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर सहित बालीवुड की कई हस्तियों ने कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण के निधन पर शोक जताया है. उनका कहना है कि ‘कॉमन मैन’ के रचयिता की कमी हर कोई महसूस करेगा. मेशा देश की नब्ज पर अंगुली रखने वाले लक्ष्मण का कल शाम निधन हो गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2015 5:23 PM

मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अमिताभ बच्चन और अनुपम खेर सहित बालीवुड की कई हस्तियों ने कार्टूनिस्ट आर के लक्ष्मण के निधन पर शोक जताया है. उनका कहना है कि ‘कॉमन मैन’ के रचयिता की कमी हर कोई महसूस करेगा. मेशा देश की नब्ज पर अंगुली रखने वाले लक्ष्मण का कल शाम निधन हो गया था.

आर के लक्ष्‍मण 94 वर्ष के थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. बच्चन ने उन्हें ‘अंतरात्मा की आवाज’ बताया. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया,’ देश की शांत लेकिन अंतरात्मा की मुखर आवाज आर के लक्ष्मण का निधन हो गया… प्रार्थना, शांति…..’ इसके साथ ही उन्होंने एक कार्टून भी लगाया जिसमें आम आदमी की आंखों में आंसू हैं.

अभिनेता अनिल कपूर ने ट्वीट किया,’ आर के लक्ष्मण के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. मुझे गर्व था कि उन महान कलाकार ने मेरा स्केच तैयार किया था.’ अनुपम खेर ने लिखा,’ आर के लक्ष्मण के निधन के साथ ही भारत ने अपनी सुबह की मुस्कुराहट खो दी.’

राहुल बोस ने भी आर के लक्ष्मण के निधन पर दुख जताया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. मनोज वाजपेयी ने ट्वीट किया,’ आज आम आदमी दुखी है. उनके रचयिता और आवाज हमेशा के लिए विदा हो गयी.’ अभिनेत्री अमीषा पटेल ने भी लक्ष्मण के निधन पर शोक जताया.

Next Article

Exit mobile version