कहीं ”विरोध” ही ”PK” की बंपर कमाई का कारण तो नहीं….

बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘पीके’ का जमकर विरोध हो रहा है. कहीं पोस्‍टर फाड़े जा रहे हैं तो कही ‘पीके’ दिखा रहे सिनेमाघरों के बाहर तोड़-फोड़ किये गये जा रहे हैं. लेकिन इन सब के बावजूद ‘पीके’ की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. वहीं कई विरोधी संगठन फिल्‍म पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2014 10:08 AM

बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान की फिल्‍म ‘पीके’ का जमकर विरोध हो रहा है. कहीं पोस्‍टर फाड़े जा रहे हैं तो कही ‘पीके’ दिखा रहे सिनेमाघरों के बाहर तोड़-फोड़ किये गये जा रहे हैं. लेकिन इन सब के बावजूद ‘पीके’ की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. वहीं कई विरोधी संगठन फिल्‍म पर बैन लगाने की मांग भी कर रहे हैं. भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवानी को फिल्‍म बेहद पसंद आई और उन्‍होंने आमिर की तारीफ भी कर डाली लेकिन हिन्‍दू संगठनोंकी भौंहे तनी हुई है.

वहीं विरोध को देखकर लग रहा है कि यह फिल्‍म की कमाई के लिए सकारात्‍मक साबित हो रहा है. कहा भी जाता है जिस किसी का भी विरोध होता है लोग उसके बारे में जानने के लिए ज्‍यादा उत्‍सुक रहते हैं. वैसा ही कुछ आमिर की फिल्‍म ‘पीके’ के साथ हो रहा है. एक ओर जमकर विरोध और दूसरी तरफ फिल्‍म की कमाई 300 करोड़ के पार. इतने विरोध प्रदर्शन होने से दर्शक तो ये देखने के लिए उत्‍सुक होंगे ही ऐसा क्‍या है फिल्‍म में जो फिल्‍म ने हिन्‍दू संगठनों की नींद उड़ा रखी है. इसलिए दर्शकों की भीड़ सिनेमाघरों के बाहर देखी जा सकती है. कहीं ऐसा तो नहीं फिल्‍म का विरोध ही इसकी कमाई का कारण बन रहा है?

कहीं ''विरोध'' ही ''pk'' की बंपर कमाई का कारण तो नहीं.... 2

जानिये कहां-कहां हुआ विरोध

कईहिन्‍दूसंगठन है जो फिल्‍म के विरोध में सड़कों पर उतर आये हैं. गुजरात में लाठियां और लोहे की छडें लेकर बजरंग दल के करीब दो दर्जन कार्यकर्ताओं ने हिन्दू देवताओं और बाबाओं का ‘मजाक’ बनाने के लिए ‘पीके’ दिखा रहे सिनेमाघरों में तोडफोड किया. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आश्रम मार्ग स्थित सिनेमाघरों ‘सिटी गोल्ड’और ‘शिव’ पर हमला करके फिल्म के पोस्टर फाड़ दिये और टिकट खिडकी तोड़ दी.

वहीं दूसरी ओर दक्षिणपंथी हिन्दू संगठनों बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक सिनेमाघर पर हमला किया. पुलिस ने बताया कि बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ता कल श्री टॉकीज परिसर में घुस गए और उन्होंने फिल्म के पोस्टर फाडने के अलावा आमिर खान के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि उन लोगों ने सिनेमा घर के प्रबंधक को धमकी देते हुए फिल्म का प्रदर्शन रोकने को कहा.

भोपाल के विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए सिनेमा हाल में फिल्म पीके के पोस्ट फाडे और और फिल्म का प्रदर्शन रोकने का प्रयास किया. बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ताओं ने दोपहर में महाराणा प्रताप नगर स्थित ज्योति सिनेमा गृह के आसपास एकत्र होकर प्रदर्शन किया. फिल्म के पोस्टर फाडे और सिनेमा प्रबंधन से फिल्म का प्रदर्शन रोकने को कहा.

बजरंग दल के मध्य भारत के संयुक्त संयोजक कमलेश ठाकुर ने कहा कि हमने सिनेमा हाल के प्रबंधकों को चेतावनी दी है कि यदि इस फिल्म का प्रदर्शन जारी रहा तो कल सिनेमा हाल में आग लगा देंगे, क्योंकि किसी को भी हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

Next Article

Exit mobile version