शादी के पहले से ही हेमा के दीवाने थे धर्मेंद्र

मुंबई: बॉलीवुड में जब भी प्यार की चर्चा होगी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को कोई नहीं भूल पायेगा. दोनों का प्यार काफी अलग था जहां एक ओर धर्मेंद्र की शादी ‌फिल्म इंडस्ट्री में आने के पहले ही हो गयी थी. वहीं हेमा अब तक कुवांरी कन्या थी. हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र ने कई फिल्में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 13, 2014 10:50 AM

मुंबई: बॉलीवुड में जब भी प्यार की चर्चा होगी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को कोई नहीं भूल पायेगा. दोनों का प्यार काफी अलग था जहां एक ओर धर्मेंद्र की शादी ‌फिल्म इंडस्ट्री में आने के पहले ही हो गयी थी. वहीं हेमा अब तक कुवांरी कन्या थी. हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र ने कई फिल्में कीं लेकिन शोले तक आते-आते उनका प्यार परवान चढ़ चुका था.

कहा जाता है कि अगर किसी को एक बार सच्चा प्यार हो जाए तो फिर वो किसी भी अंजाम की चिंता नहीं करता है. प्यार होता ही ऐसा है जिसमें व्यक्ति सही और गलत का अंतर करना भूल जाता है. यूं तो हेमा की सुन्दरता के दीवाने कई अभिनेता थे लेकिन हेमा का प्यार धर्मेंद्र के हिस्से में आया. कहा जाता है कि हेमा मालिनी को पागलों की तरह चाहने वालों की लिस्ट में जीतेंद्र और संजीव कुमार भी थे.

शोले में कुछ यूं करते थे धर्मेंद्र

फिल्म शोले में एक सीन है जहां धर्मेंद्र हेमा मालिनी को बंदूक चलाना सिखाते हैं. उसी सीन की शूटिंग के समय धर्मेंद्र हेमा की कमर पर बार-बार हाथ रखकर उन्हें बंदूक चलाना सिखाते हैं. फिल्म के निर्देशक के ओके बोलने के बाद भी धर्मेंद्र हेमा मालिनी के साथ उस सीन का रिटेक लेते रहे. कहने वाले तो यहां तक कह देते हैं कि हेमा को छूने के ‌लिए धर्मेंद्र कैमरामैन को रिश्वत देते थे. हेमा के साथ रोमांस करने के लिए धर्मेंद्र नेएक अनोखा तरीका इजाद किया था.

धर्मेंद्र ने जितेंद्र को सिखाया सबक
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का प्यार अपने जमाने में काफी दिलचस्प रहा था. धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनके अलावा कोई और दूसरा हेमा के बारे में सोचे भी यही कारण था कि जितेंद्र और हेमा के बारे में उड़ रही अफवाह का उन्होंने अपने ही अंदाज में उपाय निकाला. दरअसल हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अलावा जीतेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. उस बीच ऐसी भी ख़बरें आ रही थीं कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया और वो मद्रास में हैं. उस वक़्त जीतेंद्र का अपनी वर्तमान पत्नी शोभा के साथ भी रोमांस चल रहा था.

ये पता लगते ही धर्मेंद्र, शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए और वहां शोभा ने कथित तौर पर हंगामा मचा दिया जिससे जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई. बाद में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की. इसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया क्योंकि वो पहले से शादीशुदा थे और हिंदू होने के नाते दूसरी शादी नहीं कर सकते थे.

Next Article

Exit mobile version