किरदार से ज्यादा कहानी अहम : आयुष्मान खुराना

मुंबई : अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि उनके लिए भूमिका से ज्यादा फिल्म की कहानी और उसमें निहित संदेश मायने रखता है. 34 साल के एक्‍टर ने कहा कि अगर कहानी चरित्र के साथ न्याय करती है तो उन्हें अनैतिक भूमिका निभाने में भी हिचक नहीं है. खुराना ने कहा, ‘ मैं अलग-अलग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2019 9:08 AM

मुंबई : अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि उनके लिए भूमिका से ज्यादा फिल्म की कहानी और उसमें निहित संदेश मायने रखता है. 34 साल के एक्‍टर ने कहा कि अगर कहानी चरित्र के साथ न्याय करती है तो उन्हें अनैतिक भूमिका निभाने में भी हिचक नहीं है.

खुराना ने कहा, ‘ मैं अलग-अलग तरह की कहानियों में काम करना और अलग अलग भूमिकाएं निभाना पसंद करूंगा. अगर कोई कहानी मुझे प्रभावित करती है तो मैं निश्चित रूप से चरित्र करूंगा, भले ही वह नैतिक नहीं हो.”

उन्होंने कहा, ‘ मगर इसमें अंत में चरित्र के खिलाफ एक संदेश होना चाहिए या उस चरित्र को अंततः जो भी सीखने की जरूरत है, वो होना चाहिए. मेरे लिए भूमिका से ज्यादा कहानी अहम है. मुझे अच्छी कहानियां पसंद है.”

खुराना ने कहा, ‘यह वास्तव में इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं. कुछ पटकथाओं को आपको अभिनय क्षमताओं को साबित करना होता है तो कुछ कहानियों में एक निश्चित सामाजिक जिम्मेदारी होती है. इसलिए जैसे जीवन में हर किसी की अलग-अलग आकांक्षाएं होती हैं.”

अभिनेता की हाल में आई ‘आर्टिकल 15′ उनकी शुरुआती दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म है. उनकी पहली सबसे ज्यादा शुरुआती कमाई करने वाली फिल्म ‘बधाई हो’ थी. अनुभव सिन्हा निर्देशित फिल्म 28 जून को रिलीज़ हुई थी और इसने 70 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाएं हैं. खुराना की अगली फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ और ‘बाला’ हैं जो इस साल रिलीज़ होंगी.

Next Article

Exit mobile version