#MeToo: राजकुमार हिरानी पर यौन शोषण का आरोप, इन 2 बड़े एक्‍टर्स ने दिया बड़ा बयान

राजकुमार हिरानी भी #MeToo की चपेट में आ गये हैं. 3 इडियट्स, ‘मुन्‍नाभाई एमबीबीएस’ सीरीज, पीके और संजू जैसी सुपरहिट फिल्‍में दे चुके हिरानी पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. हिरानी पर जिस महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, वह उनके साथ रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ में बतौर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 4:55 PM

राजकुमार हिरानी भी #MeToo की चपेट में आ गये हैं. 3 इडियट्स, ‘मुन्‍नाभाई एमबीबीएस’ सीरीज, पीके और संजू जैसी सुपरहिट फिल्‍में दे चुके हिरानी पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. हिरानी पर जिस महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, वह उनके साथ रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी है. इस मामले के सामने आने के बाद पूरा बॉलीवुड हैरान है. कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. अभिनेता शरमन जोशी ने अब इस मामले पर बड़ा बयानदिया है.

‘थ्री इडियट्स’ में हिरानी के साथ काम कर चुके शरमन जोशी ने डायरेक्‍टर का समर्थन किया है. शरमन ने ट्वीट कर कहा, राजू सर, एकता, सच्‍चाई, दया, चरित्र और सम्‍मान वाले इंसान हैं. ये सभी गुण आजकल के लोगों में नहीं होते हैं.’

उन्‍होंने आगे लिखा,’ मैं उनसे बेहद प्रभावित हूं और उनसे सीखकर ही मैं एक बेहतर इंसान बना हूं. यह समय बीत जायेगा और मैं समझ सकता हूं कि यह समय कितना बुरा है.’ शरमन के अलावा कई और एक्‍टर्स ने भी हिरान का समर्थन किया है और वे हिरानी पर लगे इन आरोपों से हैरान हैं.

अरशद वारसी ने जूम टीवी को दिये एक इंटरव्‍यू में कहा,’ अगर आप एक शख्‍स के तौर पर मुझे राजकुमार हिरानी के बारे में पूछेंगे तो मैं यही कहूंगा कि एक सज्‍जन और शानदार व्‍यक्ति हैं. सबकी तरह मैं भी इस बारे में सुनकर हैरान हूं.’

‘संजू’ में राजकुमार हिरानी के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने कहा है- मैं हिरानी सर को 15 साल से जानती हूं. मैं उन्हें एक अच्छे इंसान के तौर पर जानती हूं. उन पर लगे आरोपों की खबर से मैं हिल गयी हूं. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए.

‘थ्री इडियट्स’ में हिरानी के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस अमरदीप झा ने कहा – मैं हैरान हूं. मैं यकीन नहीं कर सकती. वे ऐसे इंसान हैं, जिन्हें मैंने करीब से देखा है. फिल्म के सेट पर वे किसी देवता से कम नहीं थे. वह सेट पर सबसे एक जैसा बरताव करते थे. सेट पर मैंने उन्हें जितना जाना है, उस आधार पर यह सब चौंकाने वाला है. मैं ऐसा सपने में भी नहीं सोच सकती. जब मैंने यह खबर सुनी तो मैं हैरान रह गयी. मैं आरोप लगाने वाली लड़की पर कोई कमेंट नहीं कर सकती, लेकिन मुझे हिरानी पर पूरा यकीन है.

हालां‍कि राजकुमार हिरानी ने अपने उपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है. हिरानी के वकील आनंद देसाई ने एक बयान जारी कर इन आरोपों को निंदनीय, झूठा और अपमानजनक बताया है.

Next Article

Exit mobile version