फिल्मों में कोई समलैंगिक कलाकार न होना दुर्भाग्यपूर्ण: कोंकणा सेन

मुंबई : कोंकणा सेन शर्मा अपनी आने वाली फिल्म ‘ए मानसून डेट’ में एक समलैंगिक का किरदार निभाती नजर आएंगी और अदाकारा का मानना है कि वास्तव में इस भूमिका को इसी समुदाय का कोई कलाकार निभाता तो अच्छा होता. गजल धालिवाल द्वारा लिखित फिल्म का निर्देशन तनुजा चन्द्रा ने किया है. फिल्म की कहानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 30, 2018 7:37 AM

मुंबई : कोंकणा सेन शर्मा अपनी आने वाली फिल्म ‘ए मानसून डेट’ में एक समलैंगिक का किरदार निभाती नजर आएंगी और अदाकारा का मानना है कि वास्तव में इस भूमिका को इसी समुदाय का कोई कलाकार निभाता तो अच्छा होता. गजल धालिवाल द्वारा लिखित फिल्म का निर्देशन तनुजा चन्द्रा ने किया है. फिल्म की कहानी एक युवती की है जो अपने प्रेमी को अपने अतीत से जुड़ा यह सच बताने वाली होती है.

‘जियो मामी मुंबई फिल्म उत्सव’ के 20वें संस्करण में इस लघु फिल्म के प्रीमियर के दौरान कोंकणा ने कहा कि वास्तव में किसी समलैंगिक व्यक्ति को ही यह किरदार निभाना चाहिए था. एक एलजीबीटीक्यू व्यक्ति इस भूमिका को बेहतर ढंग से निभाता.

अदाकारा ने कहा कि यदि हम इस तरह की कहानियों को और अधिक दिखाना शुरू करें तो कभी न कभी ऐसी भूमिकाओं को निभाने के लिए समलैंगिक कलाकार भी सामने आने लगेंगे. हम लोगों को अधिक समावेशी होने और सभी की कहानियां बयां करने की आवश्यकता है.

Next Article

Exit mobile version