चीन में हिट है धारावाहिक ‘महाभारत ”, ‘देवों के देव महादेव” और ‘नागिन”

बीजिंग : भारत और चीन के संबंधों में पहले ही राजनीतिक मतभेदों की वजह से कडवाहट आ गयी हो, लेकिन ‘महाभारत ‘, ‘देवों के देव महादेव’ और ‘नागिन’ जैसी भारतीय पौराणिक धारावाहिकें चीन में खूब पसंद किए जा रहे हैं. सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ के अनुसार यांग बुहुई नाम के 29 वर्षीय युवती ने कहा, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2017 9:02 AM

बीजिंग : भारत और चीन के संबंधों में पहले ही राजनीतिक मतभेदों की वजह से कडवाहट आ गयी हो, लेकिन ‘महाभारत ‘, ‘देवों के देव महादेव’ और ‘नागिन’ जैसी भारतीय पौराणिक धारावाहिकें चीन में खूब पसंद किए जा रहे हैं.

सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ के अनुसार यांग बुहुई नाम के 29 वर्षीय युवती ने कहा, कि भारतीय पौराणिक गाथाएं काफी आकर्षक हैं. इसका दर्शन और वैश्विक नजरिया शानदार है. इसे देखना मेरी लिए नई दुनिया है.’ यांग ने एक समूह का संचालन कर रही हैं जो भारतीय धारवाहिकों के लिए उप शीर्षक दे रहे हैं.

उन्होंने ‘देवों के देव महादेव’ को देखने के बाद इस समूह की शुरुआत की. चीन के दर्शक बाहर के टीवी कार्यक्रमों को पसंद करते रहे हैं. खासकर अमेरिका, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और जापान के कार्यक्रम चीन में खासे लोकप्रिय हुए हैं.

शिक्षा जगत में काम करने वाली किंग किंग (35) ने कहा कि वह अभिनेताओं को इतना पसंद करती हैं कि वह हिंदी भाषा में ही कार्यक्रमों को देखती हैं.

Next Article

Exit mobile version