दान से नहीं होगा अफ्रीका का उद्धार, लोगों को प्रेरित करने की जरूरत : एकॉन

लंदन: मशहूर गायक एकॉन को लगता है कि सिर्फ दान के भरोसे अफ्रीका की परेशानियां खत्म नहीं होगी. डिजिटल स्पाई की रिपोर्ट के मुताबिक 43 वर्षीय ‘स्मैक दैट’ के गायक ने हाल ही में नाइजीरिया में एक रचनात्मक फुटबॉल पिच बनाने के लिए शेल के साथ साझेदारी की है जिससे स्थानीय समुदाय के लोग रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 21, 2016 7:44 PM

लंदन: मशहूर गायक एकॉन को लगता है कि सिर्फ दान के भरोसे अफ्रीका की परेशानियां खत्म नहीं होगी. डिजिटल स्पाई की रिपोर्ट के मुताबिक 43 वर्षीय ‘स्मैक दैट’ के गायक ने हाल ही में नाइजीरिया में एक रचनात्मक फुटबॉल पिच बनाने के लिए शेल के साथ साझेदारी की है जिससे स्थानीय समुदाय के लोग रात में फुटबॉल खेल सके.

एकॉन अपनी पहल ‘लाइटिंग अफ्रीका’ के जरिए अफ्रीका को रोशनी मुहैया कराने का काम भी करते हैं. एकॉन ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि आपको लोगों को बेहतर करने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है..उन्होंने कहा कि विश्वास दिलाने की जरूरत है कि वे ऐसा कर सकते हैं. इससे भी अधिक आवश्यकता उन्हें सशक्त बनाने की है ताकि वे खुद कुछ कर पाएं.गौरतलब है कि एकॉन एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ-साथ चैरिटी वर्क करने के लिए भी मशहूर है. बतौर सिंगर एकॉन को दुनिया जानती है.

Next Article

Exit mobile version