बाल यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आयुष्मान खुराना यूनिसेफ से जुड़े

मुंबई : बाल यौन शोषण के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने की मुहिम में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना यूनिसेफ और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से जुड़ गए हैं. आयुष्मान बाल यौन शोषण के खिलाफ पॉक्सो से मिलने वाले संरक्षण और कानूनी सहायता के बारे में लोगों को जागरूक करने की पहल का हिस्सा बने हैं. आयुष्मान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 9:58 PM

मुंबई : बाल यौन शोषण के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने की मुहिम में बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना यूनिसेफ और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से जुड़ गए हैं.

आयुष्मान बाल यौन शोषण के खिलाफ पॉक्सो से मिलने वाले संरक्षण और कानूनी सहायता के बारे में लोगों को जागरूक करने की पहल का हिस्सा बने हैं. आयुष्मान ने इस मुद्दे को ले कर एक वीडियो शूट किया है.

उन्होंने लोगों को इस तरह के घिनौने अपराधों के बारे में सतर्क रहने और तुरंत संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना देकर बाल यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहा.

आयुष्मान ने कहा, एक जागरूक नागरिक के रूप में मैं उन मामलों में आवाज उठाना चाहूंगा, जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है. यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) मंत्रालय का एक बेहद महत्वपूर्ण कदम है जो लोगों को जागरूक कर बाल यौन शोषण के खिलाफ कानूनी समर्थन प्रदान करता है.

अभिनेता ने आगे कहा, बच्चों के खिलाफ किये जाने वाले ये अपराध जघन्य हैं. हमारे देश के भविष्य को बचाने के लिए सरकार और यूनिसेफ का यह प्रयास सराहनीय है. इस अभियान का लक्ष्य सोशल मीडिया, टीवी और सिनेमाघरों के जरिये पूरे देश के लोगों तक पहुंचना है.

Next Article

Exit mobile version