हिंसक भीड़ ने राम के नाम को हिंसा के नारे में बदला : नुसरत जहां

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने कहा कि तथाकथित गौरक्षकों ने भगवान राम का नाम एक हिंसक नारे में बदल दिया है. उन्होंने इस तरह की घटनाओं के खिलाफ और मानव जीवन के पक्ष में आवाज उठानेवाले नागरिक समूहों व लोगों की सराहना की. बांग्ला फिल्म अभिनेत्री व सांसद नुसरत जहां ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 26, 2019 11:43 AM

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने कहा कि तथाकथित गौरक्षकों ने भगवान राम का नाम एक हिंसक नारे में बदल दिया है. उन्होंने इस तरह की घटनाओं के खिलाफ और मानव जीवन के पक्ष में आवाज उठानेवाले नागरिक समूहों व लोगों की सराहना की. बांग्ला फिल्म अभिनेत्री व सांसद नुसरत जहां ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिये कहा कि हाल ही में गाय तस्करी आदि की अफवाहों पर तथाकथित गौरक्षकों द्वारा नागरिकों पर हमला किये जाने की कई घटनाएं हुई हैं.

इस मुद्दे पर सरकार की चुप्पी और निष्क्रियता हमें गहरा दुख देती है. हिंसक भीड़ ने असल में भगवान राम के नाम को एक हिंसक नारे में बदल दिया है. उन्होंने कहा : लिंचिंग करनेवाले लोग हमारे देश के दुश्मन और आतंकवादी होने के अलावा और कुछ नहीं हैं. एक खुले पत्र में नुसरत जहां ने नागरिकों से भी मॉब लिंचिग (भीड़ द्वारा पीट पीटकर की जानेवाली हत्या) के खिलाफ अपनी आवाज उठाने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि देश में घृणा आधारित अपराधों और मॉब लिंचिंग में तेज बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने अपने ट्वीट में उल्लेख किया कि 2014-19 की अवधि में दलितों और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ सबसे अधिक अपराध के मामले दर्ज किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version