Election Results 2019: भाजपा के सितारे अर्श पर, कांग्रेस के फर्श पर

नयी दिल्ली : लोकसभा का यह चुनाव भी पिछले चुनावों की तरह ग्लैमर के तड़के के लिए याद किया जाएगा. इस बार के चुनाव में मैदान में उतरने और जीत हासिल करने वाले फिल्मी सितारों की फेहरिस्त लंबी है. इसमें बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, गायक हंस राज हंस, अभिनेत्री हेमा मालिनी, किरन खेर और अभिनेता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 10:29 PM

नयी दिल्ली : लोकसभा का यह चुनाव भी पिछले चुनावों की तरह ग्लैमर के तड़के के लिए याद किया जाएगा. इस बार के चुनाव में मैदान में उतरने और जीत हासिल करने वाले फिल्मी सितारों की फेहरिस्त लंबी है. इसमें बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल, गायक हंस राज हंस, अभिनेत्री हेमा मालिनी, किरन खेर और अभिनेता रवि किशन शामिल हैं.

यह सभी हस्तियां भाजपा के टिकट पर संसद के निचले सदन यानि लोकसभा पहुंचेंगी. हालांकि कई हस्तियां ऐसी भी रहीं, जिन्हें इस चुनाव में निराशा हाथ लगी. इनमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और फतेहपुर सीकरी से पार्टी उम्मीदवार राज बब्बर शामिल हैं, जो अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार से 4.5 लाख मतों से पीछे चल रहे हैं. इसके अलावा मुंबई उत्तर से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर, पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मुनमुन सेन भी मतदाताओं पर जादू चलाने में नाकाम रहीं.

चुनाव से कुछ सप्ताह पहले भाजपा में शामिल हुए सनी देओल पंजाब की गुरदासपुर सीट से जीत चुके हैं. उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी भी लगातार दूसरी बार जीत की ओर बढ़ती दिख रही हैं. सूफी गायक और उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हंसराज हंस को 8.47 लाख वोट मिल चुके हैं, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के गुगन सिंह को अब तक 2.94 लाख वोट मिले हैं.

चंडीगढ़ में भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद किरन खेर कांग्रेस के पवन बंसल से 2 लाख से ज्यादा मतों से आगे हैं. हालांकि रामपुर से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेत्री जया प्रदा शिकस्त की राह पर हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी और सपा उम्मीदवार आजम खान उनसे काफी आगे चल रहे हैं.

भाजपा से कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से हारते दिख रहे हैं. प्रसाद को जहां 5.95 वोट मिले हैं वहीं सिन्हा को 3.17 लाख वोट मिले हैं. इसके अलावा भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर सीट पर 7.14 लाख वोट हासिल कर चुके हैं. तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार मुनमुन सेन हार रही हैं तो उनकी ही पार्टी की उम्मीदवार और अभिनेत्री नुसरत जहां बशीरघाट सीट पर आगे हैं.

Next Article

Exit mobile version