बर्थडे : 17 साल की उम्र में खोली थी कंपनी, फैशन के मामले में भी आगे हैं अनन्‍या बिरला

आदित्‍य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम की बेटी अनन्‍या बिरला का आज जन्‍‍मदिन है. अनन्‍या मुंबई की पेज 3 पार्टियों में जाना-माना नाम हैं. पेशे से उद्यमी अनन्या को संगीत में रूचि है. वे एक सिंगर होने के साथ-साथ सॉन्‍ग राइटर भी हैं. वे अपने कई गाने रिलीज कर चुकी हैं. उन्‍होंने फैशन वीक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2018 12:20 PM

आदित्‍य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम की बेटी अनन्‍या बिरला का आज जन्‍‍मदिन है. अनन्‍या मुंबई की पेज 3 पार्टियों में जाना-माना नाम हैं. पेशे से उद्यमी अनन्या को संगीत में रूचि है. वे एक सिंगर होने के साथ-साथ सॉन्‍ग राइटर भी हैं. वे अपने कई गाने रिलीज कर चुकी हैं. उन्‍होंने फैशन वीक में भी परफॉरमेंस दी है. अनन्या गिटार और संतूर बजा लेती हैं. इसके अलावा अनन्‍या अपने फैशन स्‍टाइल को लेकर भी जानी जाती हैं.

अनन्‍या का फैशन सेंस गजब का है वो फैशन और स्टाइल के मामले में बॉलीवुड हीरोइनों को भी मात देती हैं. वो Vogue और Hello जैसी कई फैशन मैगजीन्स के लिए फोटोशूट करवा चुकी हैं.

बिजनेस के माहौल में पली-बढ़ीं अनन्या ने 17 साल की उम्र में ही अपने खुद की कंपनी खोल ली थी. उन्होंने ग्रामीण महिलाओं के लिए ऐसी कंपनी बनाई जिससे उन्हें अधिक फायदा मिले. वे स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस नाम की कंपनी की मालकिन हैं जो ग्रामीण महिलाओं को छोटे लोन देती है. भारत के चार राज्‍यों में इस कंपनी के 700 ब्रांचेंस है जिसमें 600 से ज्‍यादा कर्मचारी काम करते हैं. उनकी इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है.


अनन्या कई फिल्मी पार्टियों में भी अक्सर दिखती रहती हैं. हाल ही में भारत आईं ऑस्कर विजेता अभिनेत्री हेल बेरी के साथ भी अनन्या की तस्वीरें सामने आईं थीं. फैशन के मामले में भी वो सभी स्टार किड्स और अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दे रही हैं.

Next Article

Exit mobile version