FIFA WC : स्‍वीडन ने दक्षिण कोरिया 1-0 से हराया

निजनी नोवगोरोद : वीडियो रेफरल की सहायता से मिली पेनल्टी पर गोल करके स्वीडन ने सोमवार को फीफा विश्व कप में ग्रुप एफ के पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 1-0 से हरा दिया. स्वीडन के लिये अनुभवी कप्तान आंद्रियास ग्रांक्विस्त ने एकमात्र गोल किया. विक्टर क्लाएसन को दक्षिण कोरिया के स्थानापन्न खिलाड़ी मिन वू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 18, 2018 5:15 PM

निजनी नोवगोरोद : वीडियो रेफरल की सहायता से मिली पेनल्टी पर गोल करके स्वीडन ने सोमवार को फीफा विश्व कप में ग्रुप एफ के पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 1-0 से हरा दिया.

स्वीडन के लिये अनुभवी कप्तान आंद्रियास ग्रांक्विस्त ने एकमात्र गोल किया. विक्टर क्लाएसन को दक्षिण कोरिया के स्थानापन्न खिलाड़ी मिन वू किम ने 62वें मिनट में बाधा पहुंचाई. जोरदार अपील के बावजूद अल सल्वाडोर के रैफरी जोएल एगुइलार ने पेनल्टी नहीं दी लेकिन वीडियो सहायता के बाद उन्होंने पेनल्टी का इशारा किया.

इससे पहले फ्रांस और पेरू को भी वीडियो रेफरल पर पेनल्टी मिल चुकी है. स्वीडन ने पूरे मैच में आक्रामक फुटबाल खेली लेकिन यह हैरानी की बात है कि उसका गोल पेनल्टी पर हुआ.

दक्षिण कोरिया के आक्रमण में कोई दम नजर नहीं आया. उसे 90वें मिनट में बराबरी का मौका मिला लेकिन हवांग ही चान का हेडर बाहर से निकल गया. इस जीत के बाद स्वीडन अपने ग्रुप में मैक्सिको के साथ शीर्ष पर है जिसने कल मौजूदा चैम्पियन जर्मनी को हरा दिया.

अब स्वीडन का सामना 23 जून को जर्मनी से होगा. दक्षिण कोरिया को चौथे मिनट में पहला कार्नर मिला था लेकिन उस पर कामयाबी नहीं मिली. स्वीडन के फारवर्ड मारकस बर्ग के शाट को 20वें मिनट में जो हियोन वू ने बचाया. इसके नौ मिनट बाद बर्ग एक बार फिर गोल करने से चूक गए.

Next Article

Exit mobile version