28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM Modi in Karnataka: कांग्रेस-जेडीएस के गढ़ मांड्या में पीएम मोदी के मेगा रोडशो के जानिए क्या है सियासी मायने

PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार का मांड्या शहर में एक विशाल रोड शो किया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.

PM Modi in Karnataka: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार का मांड्या शहर में एक विशाल रोड शो किया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भी भीड़ में शामिल लोगों पर वापस फूलों की पंखुड़ियां फेंककर अपने उद्गगार जाहिर किये. पीएम मोदी ने रास्ते के दोनों ओर कतारबद्ध खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. उन्हें अपनी कार के बोनट पर एकत्रित फूलों की पंखुड़ियों को उठाकर भीड़ पर फेंकते देखा गया. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री अपनी कार से भी उतरे और उनके स्वागत में प्रस्तुति देने वाले लोक कलाकारों से मिले.

मांड्या में लगे मोदी-मोदी के नारे

मांड्या में नरेंद्र मोदी के 1.8 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए पूरे रास्ते को भगवा रंग से सजाया गया. पूरे रास्ते पर बीजेपी के झंडे, पोस्टर और बैनर लगाए गए थे. अपनी कार के रनिंग बोर्ड पर खड़े होकर प्रधानमंत्री मोदी ने सड़कों और आसपास की इमारतों पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. भीड़ में शामिल लोगों को मोदी-मोदी के नारे लगाते देखा गया.


कांग्रेस-जेडीएस का गढ़ है मांड्या

बताते चलें कि जिस मांड्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 किलोमीटर लंबा रोडशो किया, वह कांग्रेस-जेडीएस का गढ़ माना जाता है. ऐसे में कर्नाटक में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनके रोड शो को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोर पकड़ने लगी है. बताते चलें कि मंड्या कृषि प्रधान इलाका है. मंड्या वह क्षेत्र था, जहां किसान काफी परेशानी में रहते थे.

मांड्या में पीएम मोदी की उपस्थिति राजनीतिक दृष्टिकोण से अहम

मांड्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति राजनीतिक दृष्टिकोण से भी अहम है, क्योंकि कर्नाटक में मई महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. मांड्या जिला पुराने मैसूरु क्षेत्र का एक प्रमुख हिस्सा है और यह पारंपरिक रूप से जनता दल सेकुलर (एस) का गढ़ रहा है. जिले में सात विधानसभा क्षेत्र हैं और एक को छोड़कर सभी पर जद (एस) का कब्जा है. बीजेपी 2019 में हुए उपचुनावों के दौरान एक सीट (केआर पेट) जीतकर मांड्या जिले में पैठ बना सकी थी. इस लिहाज से यह जिला भारतीय जनता पार्टी के लिए बेहद अहम हो जाता है. वोक्कालिंगा समुदाय बहुल इस जिले में कांग्रेस भी मजबूत है और बीजेपी यहां अपने पैर पसारने की कोशिश कर रही है.

Also Read: PM मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, कहा- कांग्रेस को गरीबों के दुख से नहीं पड़ता कोई फर्क

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें