16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावElection Results 2023: 3 राज्यों में प्रचंड जीत पर बोले PM मोदी, जनता ने सुशासन और विकास पर जताया...

Election Results 2023: 3 राज्यों में प्रचंड जीत पर बोले PM मोदी, जनता ने सुशासन और विकास पर जताया भरोसा

भाजपा चार राज्यों में चल रही मतगणना में तीन राज्यों में स्पष्ट बहुमत की ओर बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की इस जीत पर देशवासियों का आभार जताया है. उन्होंने कहा है कि जनता सुशासन और विकास करने वाली सरकार के पक्ष में खड़ी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शानदार प्रदर्शन पर रविवार को कहा कि यह दर्शा रहा है कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन एवं विकास की राजनीति करने वाले में है. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में चुनाव परिणामों को ‘विकसित भारत’ के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक ‘सशक्त कदम’ बताया और तीनों राज्यों के मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया. मोदी ने कहा कि जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा भाजपा में है.

लोक कल्याण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध

इन चुनावों में भाजपा के प्रति स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए उन्होंने सभी राज्यों की जनता, विशेषकर महिलाओं और युवाओं का धन्यवाद किया. नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे.’ मोदी ने इस अवसर पर पार्टी के सभी ‘परिश्रमी कार्यकर्ताओं’ का विशेष रूप से आभार जताया और कहा कि उन्होंने ‘अद्भभुत मिसाल’ पेश की है.

Also Read: MP Election Results 2023 : जनता जनार्दन की जय बोल रहें शिवराज सिंह चौहान का सियासी सफर

भाजपा गरीबों की पार्टी

उन्होंने कहा, ‘भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है. हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. हमें ना रुकना है, ना थकना है. हमें भारत को विजयी बनाना है. आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है.’ चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के मुताबिक भाजपा भारी बहुमत से मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी की ओर बढ़ रही है.

राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार

इसके साथ ही भाजपा राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करने के करीब है. इन चुनावों में कांग्रेस के लिए राहत सिर्फ तेलंगाना से मिल रही है जहां उसके भारी बहुमत से सरकार बनाने की प्रबल संभावना है. मोदी ने भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए तेलंगाना की जनता के प्रति भी आभार जताया और उम्मीद व्यक्त की कि पिछले कुछ वर्षों में दक्षिण के इस राज्य में भाजपा के प्रति लोगों के समर्थन में जो वृद्धि आई है, वह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.

Also Read: MP Election Results 2023 : शिवराज सिंह चौहान, कमलनाथ को अपनी-अपनी पार्टियों की जीत का भरोसा

तेलंगाना की जनता को भी मोदी ने कहा धन्यवाद

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, ‘तेलंगाना के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों, भाजपा का समर्थन करने के लिए धन्यवाद. पिछले कुछ वर्षों में, यह समर्थन केवल बढ़ा ही है और यह प्रवृत्ति आने वाले समय में जारी रहेगी.’ उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना के साथ हमारा रिश्ता अटूट है और हम लोगों के लिए काम करते रहेंगे. मैं भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के परिश्रमी प्रयासों की भी सराहना करता हूं.’

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार

तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 10 सीट जीत चुकी है और 53 पर वह आगे है. इस प्रकार वह सत्ता के बेहद करीब है. सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) छह सीट जीत चुकी है और 34 सीट पर आगे है. भाजपा नौ सीट पर, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) छह और एक सीट पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी आगे है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में यह भाजपा का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. राज्य में भाजपा को 14 प्रतिशत के करीब मत मिले हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें