22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनकरियर गाइडेंसScholarship 2023: एमबीए किया है तो आपके लिए आई लाखों रुपये की स्कॉलरशिप, जानें क्या है योग्यता

Scholarship 2023: एमबीए किया है तो आपके लिए आई लाखों रुपये की स्कॉलरशिप, जानें क्या है योग्यता

छात्रवृत्ति उन छात्रों को प्रदान की जाएगी जो अपनी शैक्षणिक उपलब्धि, करियर की प्रगति में उत्कृष्ट हैं और एमबीए कार्यक्रम में योगदान देने की क्षमता रखते हैं.

Scholarship 2023: शेफील्ड यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट स्कूल ने सितंबर 2024 में अपनी एमबीए यात्रा शुरू करने वाले छात्रों (अंतर्राष्ट्रीय छात्रों सहित) के लिए £10,000 की स्कॉलरशिप की पेशकश करने की घोषणा की. यह छात्रवृत्ति उन छात्रों को प्रदान की जाएगी जो अपनी शैक्षणिक उपलब्धि, करियर की प्रगति में उत्कृष्ट हैं और एमबीए कार्यक्रम में योगदान देने की क्षमता रखते हैं. प्रेस विज्ञप्ति में यह भी बताया गया है कि जिन सभी उम्मीदवारों को पूर्णकालिक एमबीए में जगह की पेशकश की जाएगी, उन्हें स्वचालित रूप से एमबीए छात्रवृत्ति के लिए विचार किया जाएगा.

योग्यता (Eligibility criteria)

विश्वविद्यालय के अनुसार, प्रवेश टीम व्यक्तिगत विवरण सहित आवेदन का मूल्यांकन करेगी. समग्र स्कोर प्रदान करने के लिए, उम्मीदवारों का एमबीए प्रवेश टीम के साथ उनके साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर भी मूल्यांकन किया जाएगा. छात्रवृत्ति के लिए आवेदकों को शेफील्ड एमबीए का अध्ययन करने के लिए सशर्त या बिना शर्त कोई भी प्रस्ताव रखने की आवश्यकता होगी. प्रेस विज्ञप्ति में यह भी उल्लेख किया गया है कि जिन आवेदकों को अपवाद प्रक्रिया के माध्यम से जगह की पेशकश की गई है, उन्हें एमबीए छात्रवृत्ति के लिए विचार नहीं किया जाएगा.

विश्वविद्यालय ने कहा कि छात्रवृत्ति चरणबद्ध प्रवेश तिथियों के अनुरूप पूरे वर्ष प्रदान की जाएगी। एमबीए आवेदन जमा करने के चरण के दौरान सभी पात्र उम्मीदवारों का छात्रवृत्ति के लिए मूल्यांकन किया जाएगा. आवेदकों को छात्रवृत्ति की पेशकश से पहले शेफील्ड एमबीए का अध्ययन करने का प्रस्ताव प्राप्त होगा. सभी छात्रवृत्ति निर्णय, प्रत्येक चरण के लिए ‘निर्णय वापस आने’ की समय सीमा के बाद किए जाएंगे और उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा कि क्या उन्हें इस तिथि के 2 सप्ताह के भीतर छात्रवृत्ति प्रदान की गई है.

Also Read: RRC NR Recruitment 2023: रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए निकाली बंपर वेकेंसी, आवेदन करने का ये है लास्ट डेट

यदि किसी आवेदक को एक से अधिक छात्रवृत्ति के लिए चुना जाता है, तो सबसे मूल्यवान पुरस्कार को प्राथमिकता दी जाएगी. जो आवेदक छात्रवृत्ति के लिए अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें 2024 में शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय में अपना कार्यक्रम शुरू करना होगा और प्रायोजित छात्र नहीं होना चाहिए. विश्वविद्यालय के अनुसार छात्रवृत्ति, केवल ट्यूशन शुल्क छूट के रूप में लागू की जाएगी. छात्रवृत्ति के लिए चयनित होने पर आवेदक को एक निश्चित तिथि तक ट्यूशन फीस जमा करानी होगी.

Also Read: CLAT 2024 परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानें कहां और कैसे करें चेक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें