रेलवे की नयी समय सारणी में तेजस व हमसफर एक्सप्रेस की सेवाएं शामिल

नयी दिल्ली : नयी दिल्ली-चंडीगढ तेजस एक्सप्रेस, आनंद विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस और हावडा-एर्नाकुलम अंत्योदय एक्सप्रेस उन 30 नयी ट्रेन सेवाओं में शामिल हैं जो बहुप्रतीक्षित नयी रेलवे समयसारणी का हिस्सा होंगी. दस हमसफर एक्सप्रेस, सात अंत्योदय एक्सप्रेस, तीन-तीन उदय एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस के गंतव्य और सारणी एक अक्तूबर को जारी की जाने वाली नयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 27, 2016 1:23 PM

नयी दिल्ली : नयी दिल्ली-चंडीगढ तेजस एक्सप्रेस, आनंद विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस और हावडा-एर्नाकुलम अंत्योदय एक्सप्रेस उन 30 नयी ट्रेन सेवाओं में शामिल हैं जो बहुप्रतीक्षित नयी रेलवे समयसारणी का हिस्सा होंगी. दस हमसफर एक्सप्रेस, सात अंत्योदय एक्सप्रेस, तीन-तीन उदय एक्सप्रेस और तेजस एक्सप्रेस के गंतव्य और सारणी एक अक्तूबर को जारी की जाने वाली नयी समय सारणी में जगह पाएंगे. रेलवे की नयी समय सारणी को जारी करने में एक महीने का विलंब हुआ क्योंकि रेल बजट में घोषित नयी प्रस्तावित सेवाओं के मार्गों और गंतव्यों को विभिन्न कारणों से अंतिम रूप नहीं दिया जा सका.

इन नयी सेवाओं के अलावा, करीब 37 मेल-एक्सप्रेस की बढी हुई गति भी नयी समय सारणी में दिखाई देगी. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने इस समय सारणी को यात्री अनुकूल बनाने का प्रयास किया है और इसमें यात्री से जुड़ी कई सूचना होगी.’ सारणी के मुताबिक, जहां आनन्द विहार-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन चलेगी, बाकी नौ हमसफर साप्ताहिक सेवा होगी. दिल्ली-चंडीगढ तेजस एक्सप्रेस और आनन्द विहार-लखनउ तेजस एक्सप्रेस सप्ताह में छह दिन चलेंगी, जबकि मुंबई-करमेल तेजस सप्ताह में पांच दिन चलेगी. तेजस और हमसफर सेवाओं के किराए मौजूदा किराया ढांचा से अधिक होंगे.

Next Article

Exit mobile version