Modi सरकार खत्म कर सकती है ये तीन टैक्स; आपको होगा फायदा, बाजार में आयेगी बहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने दिवाली के बाद आम लोगों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी पूरी कर ली है. खबर है कि शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों को जल्द तीन बड़े टैक्स से छुटकारा मिल सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो तीन बड़े टैक्स सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 31, 2019 9:31 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने दिवाली के बाद आम लोगों को एक और बड़ा तोहफा देने की तैयारी पूरी कर ली है. खबर है कि शेयर बाजार में पैसा लगाने वालों को जल्द तीन बड़े टैक्स से छुटकारा मिल सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो तीन बड़े टैक्स सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स (STT), लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स (LTCG) और डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स (DDT) को खत्म करने की तैयारी है.

इन टैक्सों के खत्म होने से निवेशकों को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा. यही नहीं, लंबे समय से इंतजार कर रहे विदेशी निवेशकों को भी बड़ी राहत मिलेगी.

बाजार के जानकारों की मानें, तो सेंसेक्स, निफ्टी यहां से नयी ऊंचाई छूते नजर आयेंगे. इससे एक तो आप शेयर खरीदने और बेचने पर ज्यादा मुनाफा कमा पायेंगे क्योंकि STT नहीं देना होगा. वहीं, ज्यादा पैसा बनाने पर भी टैक्स नहीं देना होगा.

इसके साथ ही, म्यूचुअल फंड निवेशकों को भी इसका फायदा मिलेगा, क्योंकि इस फैसले से शेयर बाजार में तेजी आयेगी. ऐसे में एसआइपी और अन्य तरीकों से लगे पैसे पर ज्यादा रिटर्न मिलेगा.

Next Article

Exit mobile version