मतगणना के दिन हेराफेरी और उठापटक रोकने की खातिर सेबी और शेयर बाजार चौकस

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) तथा शेयर बाजारों ने आम चुनाव के नतीजों के दिन यानी गुरुवार को किसी तरह की हेराफेरी तथा अत्यधिक उठापटक को रोकने के लिए निगरानी उपायों को मजबूत किया है. एक्जिट पोल में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सत्ता में दोबारा आने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 6:39 PM

नयी दिल्ली : भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) तथा शेयर बाजारों ने आम चुनाव के नतीजों के दिन यानी गुरुवार को किसी तरह की हेराफेरी तथा अत्यधिक उठापटक को रोकने के लिए निगरानी उपायों को मजबूत किया है. एक्जिट पोल में भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सत्ता में दोबारा आने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इसे भी देखें : लोकसभा चुनाव : मतगणना के रुझान नौ बजे से मिलने लगेंगे, प्रशासन तैयार

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को कारोबारी सत्र के लिए सेबी और शेयर बाजारों ने बाजार की निगरानी बढ़ायी है. अधिकारी ने कहा कि निगरानी बढ़ाने से संभावित गड़बड़ी करने वालों को रोका जा सकेगा. आमतौर पर गड़बड़ी करने वाले लोग शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव की स्थिति का फायदा उठाने का प्रयास करते हैं.

अधिकारी ने कहा कि सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी वायदा एवं विकल्प में उतार-चढ़ाव पर निगाह रखी जायेगी. सिंगापुर एक्सचेंजों में कारोबार भारतीय बाजारों की तुलना में जल्दी शुरू होता है और उसके रुख का असर घरेलू बाजारों पर पड़ता है.

Next Article

Exit mobile version