Facebook के पूर्व कर्मचारी ने कंपनी पर अश्वेत लोगों से भेदभाव का आरोप लगाया

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक के एक पूर्व कर्मचारी मार्क ल्यूकी ने कंपनी पर नौकरियों और सोशल नेटवर्क पर अश्वेत लोगों को शामिल करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है. ल्यूकी ने कहा कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में रणनीतिक सहयोगी प्रबंधक के तौर पर काम के अपने आखिरी दिन से कुछ पहले दुनियाभर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2018 12:45 PM

सैन फ्रांसिस्को : फेसबुक के एक पूर्व कर्मचारी मार्क ल्यूकी ने कंपनी पर नौकरियों और सोशल नेटवर्क पर अश्वेत लोगों को शामिल करने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है. ल्यूकी ने कहा कि उन्होंने इस महीने की शुरुआत में रणनीतिक सहयोगी प्रबंधक के तौर पर काम के अपने आखिरी दिन से कुछ पहले दुनियाभर के फेसबुक कर्मचारियों को दबी हुई आवाज पर केंद्रित एक संदेश भेजा था.

खुद अश्वेत ल्यकूी ने अपने संदेश में कहा, ‘फेसबुक को अश्वेत लोगों से परेशानी है.’ फेसबुक का अश्वेत लोगों को निकालना, ऐसे कर्मचारियों के हाशिये पर होने को दर्शाता है.’ फेसबुक की ओर इस मसले पर कोई जवाब नहीं आया है.

ल्यूकी ने कहा कि संख्या के आधार पर तो काफी अश्वेत लोग सोशल नेटवर्क पर मौजूद हैं, लेकिन फेसबुक को बातचीत के लिए एक अच्छा स्थान बनाने की उनकी कोशिशों में कंपनी की तरफ से बाधाएं पैदा की जा रही हैं.

ल्यूकी के मुताबिक, श्वेत लोगों की आपत्ति के चलते फेसबुक से ऐसे कंटेंट हटाये और अकाउंट निलंबित किये जा रहे हैं, जो फेसबुक की नीतियों का उल्लंघन नहीं करते.

Next Article

Exit mobile version