दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की काउंसेलिंग करें, आरोपी को कड़ी सजा दिलायें : मुख्यमंत्री

चाकुलिया में 12 साल की बच्ची दुष्कर्म के बाद गर्भवती हो गयी. वह सात माह का गर्भ लिये काम भी कर रही है. काफी परेशानी में है. ‘प्रभात खबर’ के जमशेदपुर संस्करण में छपी खबर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. उन्होंने जमशेदपुर पुलिस को आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए कार्रवाई कर सूचित करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि बिटिया को हेल्थ काउंसिलिंग के साथ न्यायिक मदद भी दें.

By Prabhat Khabar | May 26, 2020 5:32 AM

रांची : चाकुलिया में 12 साल की बच्ची दुष्कर्म के बाद गर्भवती हो गयी. वह सात माह का गर्भ लिये काम भी कर रही है. काफी परेशानी में है. ‘प्रभात खबर’ के जमशेदपुर संस्करण में छपी खबर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है. उन्होंने जमशेदपुर पुलिस को आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए कार्रवाई कर सूचित करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि बिटिया को हेल्थ काउंसिलिंग के साथ न्यायिक मदद भी दें.

इधर, जमशेदपुर पुलिस ने भी मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही कार्रवाई से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जायेगा.यह है मामला चाकुलिया के बेंद क्षेत्र में 12 साल की सबर बच्ची को सात माह पहले अकेला पाकर उसी गांव के एक युवक ने दुष्कर्म किया. डर से बच्ची ने किसी को कुछ नहीं बताया. जब वह गर्भवती हो गयी, तो परिजनों को पता चला. अब बच्ची सात माह की गर्भवती है. गर्भवती पीड़िता असहनीय पीड़ा से गुजर रही है. उसका कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में इसी वर्ष छठी कक्षा में नामांकन होना था. लेकिन गर्भवती होने के कारण पिता ने नामांकन नहीं कराया. पीड़िता का परिवार काफी तनाव में है.

Next Article

Exit mobile version