पटना में बैठक कर रहे मुख्य चुनाव आयुक्त, जानिए लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है तीन दिनों का कार्यक्रम…

पटना में भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बैठक करने पहुंचे हैं. जानिए पूरा कार्यक्रम..

By ThakurShaktilochan Sandilya | February 20, 2024 10:09 AM

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा करने भारत निर्वाचन आयोग की टीम बिहार आयी है. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार भी पटना पहुंचे हैं. उनके आगमन को लेकर पटना में सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सोमवार को पटना के एग्जीबिशन रोड स्थित होटल लेमन ट्री में समीक्षा बैठक भी हुई. मुख्य निर्वाचन आयुक्त तीन दिन बिहार में रहेंगे और लोकसभा चुनाव को लेकर उनके कई कार्यक्रम तय किए गए हैं.

पटना के होटल में हुई बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर अब तैयारियां तेज होने लगी है. बिहार में चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा करने खुद मुख्य चुनाव आयुक्त सोमवार को पटना पहुंचे हैं. सोमवार को एग्जीबिशन रोड स्थित होटल लेमन ट्री में समीक्षा बैठक हुई. मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ दोनों चुनाव आयुक्त के अलावा वरीय अधिकारी भी आये हैं. सोमवार की शाम को झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखंड पुलिस के नोडल पदाधिकारी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के नोडल पदाधिकारियों सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए. मंगलवार व बुधवार को बिहार में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा होगी.

मंगलवार और बुधवार को भी बैठकों का दौर चलेगा..

मंगलवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव आयोग की टीम की बैठक निर्धारित है. इसमें राजनीति दल चुनाव आयोग को अपनी शिकायत बता सकते हैं. इसके बाद सभी जिलाधिकारियों, आरक्षी अधिक्षकों, आइजी और प्रमंडलीय आयुक्तों के साथ बैठक होनी है. वहीं बुधवार को तीसरे दिन बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, पुलिस के नोडल पदाधिकारी, राज्य के मुख्य सचिव और राज्य के डीजीपी व सभी इनफोर्समेंट एजेंसियों के साथ बैठक होगी.

पटना में सुरक्षा कड़ी की गयी

बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पटना आगमन को लेकर होटल लेमन ट्री समेत आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के लिए 10 मजिस्ट्रेट व 100 पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद दिखे. होटल में पहुंचनेवाले दूसरे आगंतुकों की सघन जांच कर प्रवेश मिलने की इजाजत दी जा रही है. होटल के बाहर गेट के आसपास वाहनों की पार्किंग पर रोक है. सड़कों पर सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी तैनात दिखे. जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है.

Next Article

Exit mobile version