23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्लोबल सिटिजन पुरस्कार: दो भारतीय अंतिम चयन सूची में

न्यूयॉर्क : गलोबल सिटिजन पुरस्‍कार की अंतिम चयन सूची में दो भारतीय दावेदार है. एक लाख अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाले गलेबल सिटिजन पुरस्‍कार में कुल चार नाम शामिल हुए है जिसमें दो भारतीय है. यह पुरस्‍कार लैंडमार्क संट्रल पार्क में अगले सप्‍ताह आयोजित होने वाले उत्‍सव में वितरण किया जाएगा, जिसमें पीएम नरेंद्र […]

न्यूयॉर्क : गलोबल सिटिजन पुरस्‍कार की अंतिम चयन सूची में दो भारतीय दावेदार है. एक लाख अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि वाले गलेबल सिटिजन पुरस्‍कार में कुल चार नाम शामिल हुए है जिसमें दो भारतीय है. यह पुरस्‍कार लैंडमार्क संट्रल पार्क में अगले सप्‍ताह आयोजित होने वाले उत्‍सव में वितरण किया जाएगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.
स्वप्निल चतुर्वेदी और अनूप जैन वेज्लिट्ज ग्लोबल सिटिजन अवार्ड के चार फाइनलिस्ट में शामिल हैं. यह पुरस्कार उस व्यक्ति को दिया जाता है जो वैश्विक नागरिकता, प्रभाव, नवाचार और सामर्थ्‍य के मापदंड पर खरा उतरता है.
इस पुरस्कार के विजेता की घोषणा 27 सितंबर को ग्लोबल सिटिजन उत्सव के मौके पर की जाएगी. इस सामारोह में नरेंद्र मोदी और एक दर्जन अन्य वैश्विक नेताओं का शामिल होना तय है. इन नेताओं में संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम, नॉर्वे के प्रधानमंत्री एरना सोलबर्ग और नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला आदि शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें