36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा ने तृणमूल के खिलाफ खोला मोरचा, ममता से पूछे 10 सवाल, तृणमूल नेताओं में अंतरद्वंद

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल दौरे के बाद अब भाजपा का तृणमूल कांग्रेस पर सीधा प्रहार शुरू हो गया है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ममता बनर्जी से 10 सवाल पूछने के अलावा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘नवजात बच्च’ […]

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल दौरे के बाद अब भाजपा का तृणमूल कांग्रेस पर सीधा प्रहार शुरू हो गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने ममता बनर्जी से 10 सवाल पूछने के अलावा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को भी आड़े हाथों लेते हुए उन्हें ‘नवजात बच्च’ करार दिया. श्री सिंह ने कहा कि पहली बार सांसद बने कुछ नेताओं को देश का भूगोल समझ में नहीं आता. वह नवजात बच्चे की तरह हैं. उन बच्चों को डाइपर में ही रहना चाहिए.

यदि बाहर निकले, तो लोगों के कपड़े खराब कर देंगे. अभिषेक के राजनीतिक समझ पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि उनका यह कैसा बयान है कि मुख्यमंत्री अनशन नहीं कर सकतीं. मुख्यमंत्री के करीबी माने जानेवाले अभिषेक पर उन्होंने हमला जारी रखते हुए कहा कि बहूबाजार में अभिषेक की सभा का हश्र सभी ने देख लिया. यह कहना मुश्किल था कि मंच पर अधिक भीड़ थी या फिर सभास्थल पर. उन्होंने यह भी दावा किया कि तृणमूल के भीतर आवाज उठानेवाले लोगों को दरकिनार किया जा रहा है. उनके भीतर जल्द ही विभाजन देखने को मिलेगा.

ममता से भाजपा के 10 सवाल
1. 2000 लोगों की जमीन के लिए आपने अनशन किया, लेकिन 17 लाख लोगों की जमा पूंजी सारधा घोटाले में डूब जाने पर भी अनशन या आंदोलन क्यों नहीं किया ?
2. सारधा घोटाले की सीबीआइ जांच के लिए अन्य राज्यों के तैयार रहने पर भी बंगाल ने विरोध क्यों किया ?
3. रेल मंत्री रहते हुए आइआरसीटीसी का ठेका सारधा को क्यों दिया गया ?
4. सिंगापुर यात्र से राज्य को क्या लाभ हुआ, कितना निवेश मिला, इन सभी बिंदुओं पर सरकार श्वेत पत्र प्रकाशित क्यों नहीं करती ?
5. राज्यपाल ने कोलकाता पुलिस से कानून व्यवस्था पर प्रश्न किये हैं, उसका जवाब अब तक क्यों नहीं दिया गया?
6. सरकार के वरीय मंत्रियों के सारधा घोटाले में शामिल रहने पर भी वह क्यों चुप हैं?
7. उनकी पेंटिंग की कीमत 1.82 करोड़ रुपये कैसे मिली? पैसा जागो बांग्ला को क्यों गया?
8. ममता मीडिया पर हमला कर रही हैं, लेकिन सारधा के पैसों से चलनेवाली मीडिया पर वह क्या कहना चाहती हैं?
9. सारधा पीड़ितों को पैसा लौटाने के लिए आयकरदाताओं का पैसा लिया गया, क्या सारधा की संपत्ति बिक्री होने पर उनके पैसे वापस मिलेंगे ?
10. सारधा मामले की जांच कर रही श्यामल सेन कमेटी की रिपोर्ट का क्या हुआ? डेढ़ वर्ष बीत जाने पर भी अब तक रिपोर्ट क्यों नहीं आयी ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें