23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूजा को ले भक्तिभाव में डूबे छातापुर के लोग

छातापुर : मुख्यालय बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में दशहरा पूजा को लेकर लोगों के बीच हर्षोल्लास का माहौल है. पूजा कमेटी के सदस्यों के अलावे मुख्यालय वासी पूरे तन्मयता के साथ आयोजन को सफल बनाने में अपना सहयोग दे रहे हैं. मुख्यालय सहित प्रखंड क्षेत्र का संपूर्ण इलाका भक्तिभाव वातावरण में डूबा हुआ है. […]

छातापुर : मुख्यालय बाजार स्थित सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में दशहरा पूजा को लेकर लोगों के बीच हर्षोल्लास का माहौल है. पूजा कमेटी के सदस्यों के अलावे मुख्यालय वासी पूरे तन्मयता के साथ आयोजन को सफल बनाने में अपना सहयोग दे रहे हैं. मुख्यालय सहित प्रखंड क्षेत्र का संपूर्ण इलाका भक्तिभाव वातावरण में डूबा हुआ है. पूजा कमेटी के अध्यक्ष गौरी शंकर भगत, उपाध्यक्ष गुड्डू भगत सहित कमेटी के अन्य सदस्य संपूर्ण मुख्यालय की साफ सफाई कर चकाचक करने में जुटे हैं.
दशहरा मेला लगाने के लिए दुकानों को भी व्यवस्थित किया जा रहा है. अध्यक्ष ने बताया कि पूजा व मेला शांति पूर्वक संपन्न कराना सभी लोगों की जिम्मेवारी है. इसके लिए पुलिस व प्रशासन से अपेक्षित सहयोग प्राप्त हो रहा है. मुख्यालय के अलावे महद्दीपुर बाजार, मकुरजा हाट, चुन्नी, दुर्गा चौक डहरिया, जीवछपुर, लक्ष्मीनियां स्थित दुर्गा मंदिरों में भी पूजा व मेला को लेकर इलाके वासियों में उत्सुकता देखी जा रही है.
मंदिर परिसर सीसीटीवी से लैस
दुर्गापूजा व मेला को लेकर मंदिर परिसर में विशेष निगरानी के लिए पहली बार सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. स्थानीय पुलिस व पूजा कमेटी के संयुक्त प्रयास से लगाये गये कैमरे की जद में मंदिर परिसर की चारों दिशाओं का नजारा कैद किया जायेगा.
ताकि असामाजिक गतिविधियों पर नजर रखकर पुलिस प्रशासन द्वारा 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था की पल पल की नजर रखेंगे. गौरतलब है कि बीते दो वर्ष पूर्व दशहरा पूजा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किया गया था. जहां सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक सामने आयी थी.
इसी चूक से सबक लेते हुए पुलिस व प्रशासन इस बार सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी लापरवाही नहीं होने देना चाह रही है. थानाध्यक्ष राजीव कुमार झा की मानें तो दो दिनों के अंदर दशहरा पूजा व मुहर्रम पर्व को देखते सुरक्षा के खास इंतजाम किये जा रहे हैं.
ताकि सांप्रदायिक सद्भाव के बीच पूजा व पर्व संपन्न कराया जा सके. बताया कि सामाजिक सद्भाव को निरंतर बनाये रखने के गरज से ही पंचायत स्तर पर शांति समिति की लगातार बैठक की गयी. प्रत्येक पंचायतों से गणमान्य व बुद्धिजीवियों की मोबाइल नंबर के साथ सूची तैयार की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें