28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदुत्व की रक्षा के लिए आगे आयें हिंदू : आरएसएस

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है और जिस प्रकार से हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, एेसे में हिंदुत्व को बचाये रखने के लिए हमें आगे आना होगा. हमें हिंदुत्व की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा. ऐसा ही आह्वान गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रदेश प्रमुख जिश्नु बसु […]

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है और जिस प्रकार से हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, एेसे में हिंदुत्व को बचाये रखने के लिए हमें आगे आना होगा. हमें हिंदुत्व की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा. ऐसा ही आह्वान गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रदेश प्रमुख जिश्नु बसु ने विश्व हिंदू परिषद की ओर से महाजाति सदन में आयोजित संत सम्मेलन के दौरान किया.

गौरतलब है कि बंगाल में बिगड़ते सांप्रदायिक सौहार्द्र के प्रति हिंदुओं को जागरूक करने के लिए विहिप की ओर से यहां संत सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य के विभिन्न मंदिर के महंत, पुरोहित, संस्थान के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिश्नु बसु ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक तनाव का माहौल बढ़ता ही जा रहा है और इसकी जिम्मेवार सत्तारूढ़ पार्टी की तुष्टीकरण की राजनीति है. बंगाल में एक बार फिर देश के बंटवारे के समय की परिस्थिति सामने आ गयी है. राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों से हिंदुओं को भगाया जा रहा है, उन पर अत्याचार किया जा रहा है और प्रशासन चुपचाप बैठ कर तमाशा देख रहा है.

बंगाल में अब ऐसा समय आने लगा है कि यहां बंगाली हिंदू अब रह पायेंगे या नहीं, इस पर भी सवाल उठने लगे हैं. बशीरहाट की घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट तो एक मात्र बहाना था, वहां पहले से ही हिंसा का माहौल है और फेसबुक पोस्ट को बहाना बना कर हिंदुओं पर अत्याचार किया गया. उन्होंने इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सभी को एकजुट होने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें