25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना एनओसी काटा स्कूल का पुराना साल वृक्ष

वार्षोणी स्कूल परिसर में था पुराना साल का पेड़ प्रबंधन समिति के निर्णय पर ही कटवा दिया सरायकेला : सीनी के वार्षेणी उच्च विद्यालय प्रबंधन द्वारा विद्यालय परिसर में लगा पुराना साल वृक्ष बिना अनुमति के काटे जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. वन विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए […]

वार्षोणी स्कूल परिसर में था पुराना साल का पेड़

प्रबंधन समिति के निर्णय पर ही कटवा दिया
सरायकेला : सीनी के वार्षेणी उच्च विद्यालय प्रबंधन द्वारा विद्यालय परिसर में लगा पुराना साल वृक्ष बिना अनुमति के काटे जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. वन विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कटे पेड़ की लकड़ियां बरामद कर मामले की जांच के लिए कमेटी गठित किया है. विद्यालय परिसर में लगभग 35 फीट ऊंचा पुराना साल का वृक्ष था. विगत दिनों विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में उक्त पेड़ को काटने का निर्णय लिया गया था. लेकिन उसके बाद विद्यालय प्रबंधन समिति के निर्णय से वन विभाग को अवगत कराये बिना या अनापत्ति पत्र लिए बिना ही उक्त पेड़ को काट दिया गया.
इसकी भनक लगने पर इसके विरोध में कुछ लोगों में सुगबुगी की बढ़ने पर स्कूल प्रबंधन की ओर से वन विभाग को आनन-फानन में इसकी सूचना देते हुए अनापत्ति पत्र के लिए आग्रह किया गया. लेकिन ध्यातव्य है कि 28 अक्टूबर को जारी सूचना पत्र विभाग को 18 नवंबर को सौंपा गया, जबकि पेड़ इससे पूर्व ही काटा जा चुका है. इसके बाद विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू की.
जांच टीम ने सौंपी रिपोर्ट
पेड़ काटे जाने की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के रेंजर सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में जांच दल गठित किया गया, जिसने मामले की जांच कर कटी हुई लकड़ियां बरामद कर ली हैं. मिली सूचना के अनुसार टीम ने पूरे मामले की जांच करने के बाद जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.
पेड़ काटे जाने की जानकारी मिलते ही टीम गठित कर जांच करायी गयी है. इसकी रिपोर्ट डीसी को सौंपी जायेगी. इसके साथ ही बिना एनओसी के पेड़ काटने के लिए दोषी व्यक्ति के खिलाफ विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी.
ए एक्का, जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी, सरायकेला खरसावां.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें