32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इबोला के कारण एकांतवास में गए सिएरा लियोन के उपराष्ट्रपति

फ्रीटाउन : इबोला के कारण अपने एक सुरक्षाकर्मी की मौत को लेकर सिएरा लियोन के उप राष्ट्रपति सैम सुमाना ने कुछ समय के लिए एकांत में रहने का फैसला किया है. सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया है कि देश में इबोला के बढते नए मामलों के कारण यातायात प्रतिबंध फिर से लगा दिए गए […]

फ्रीटाउन : इबोला के कारण अपने एक सुरक्षाकर्मी की मौत को लेकर सिएरा लियोन के उप राष्ट्रपति सैम सुमाना ने कुछ समय के लिए एकांत में रहने का फैसला किया है. सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया है कि देश में इबोला के बढते नए मामलों के कारण यातायात प्रतिबंध फिर से लगा दिए गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सुमाना ने खुद को एकांत में रखने का फैसला किया है और वे स्वास्थ्य अधिकारियों की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं.’’ चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि सुमाना के अंगरक्षक जॉन कोरोमा (42) की शुक्रवार को इबोला के कारण मौत हो गई. उप राष्ट्रपति कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सुमाना खतरे में नहीं हैं लेकिन उन्होंने अगले 21 दिनों तक अपने कार्यालय से दूर रहने का फैसला किया है और राजधानी के पश्चिम में स्थित अपने घर से काम जारी रखेंगे.

पश्चिम अफ्रीकी देश में इबोला के नए मामलों में गिरावट देखी गई थी लेकिन हाल के सप्ताह में इसके उलट इबोला के मामलों में इजाफे पर सरकार ने ‘‘गहरी चिंता’’ जताई. राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से बयान के मुताबिक, ‘‘नए मामलों में आम बात यह है कि ऐसा समुद्री गतिविधियों में संलिप्तता के कारण हुआ.’’ इसलिए अधिकारियों ने यह फैसला किया कि रातभर कोई भी नौका देश में प्रवेश नहीं कर सकती और समुद्री अधिकारियों को भी इस नियम को लागू करने के लिए सचेत कर दिया गया है. इसके अलावा व्यावसायिक वाहनों और कई यात्रियों को ले जाने वाली टैक्सी, लॉरी तथा अन्य तरह के वाहनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें