32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#BMCelections : बीएमसी चुनाव के लिए मतदान हुआ समाप्‍त, वोटिंग में दिखा बॉलीवुड का उत्‍साह

मुंबई : 5:00 PM :3:30 बजे तक कुल 41.32% मतदान 12: 55 PM :11:30 बजे तक 16% मतदान दर्ज किया गया. 12: 53 PM : संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ,अभिनेता प्रेम चोपड़ा ,क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने डाला वोट. 12: 45 PM : वोटर लिस्ट में अभिनेता वरुण धवन को अपना नाम नहीं मिला […]

मुंबई :

5:00 PM :3:30 बजे तक कुल 41.32% मतदान

12: 55 PM :11:30 बजे तक 16% मतदान दर्ज किया गया.

12: 53 PM : संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ,अभिनेता प्रेम चोपड़ा ,क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने डाला वोट.

12: 45 PM : वोटर लिस्ट में अभिनेता वरुण धवन को अपना नाम नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने कहा कि मेरा नाम वोटर लिस्ट से गायब है जबकि पिछली बार मैंने वोट डाला था.

12: 23 PM : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने भी वोट डालकर ट्विटर पर तस्वीर शेयर की और लिखा कि अपने अधिकार का प्रयोग करें और वोट करें.

12: 20 PM : शिवसेना के उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी और बेटे के साथ वोट डालने पहुंचे

12; 05 PM : मुम्बई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने मतदान करने के बाद कहा कि शिवसेना अपना आत्मविश्वास खो चुकी है. शेलार ने दावा किया कि बीएमसी में भाजपा को 114 सीट मिलेंगी.

11: 35 AM : शिव सेना नेता मनोहर जोशी ने शिवाजी पार्क के बूथ पर किया मताधिकार का प्रयोग.

11: 05 AM :मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क स्थित पोलिंग बूथ में डाला वोट.

11: 02 AM : कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर के पोलिंग बुथ पर डाला वोट. फिल्म डायरेक्टर जोया अख्‍तर ने बांद्रा में मताधिकार का किया प्रयोग.

10: 28 AM : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर टाउन हॉल के पोलिंग बूथ पर किया मताधिकार का प्रयोग.

10: 20 AM: पोलिंग बूथ -214(11) में एनसीपी नेता शरद पवार ने डाला वोट. भाजपा प्रवक्ता शायना एनसी साइकिल पर सवार होकर पोलिंग बूथ पहुंची और वोट डाला.

09: 45 AM :मुंबई नगर आयुक्त अजय मेहता ने डाला वोट.

09: 15 AM : अभिनेत्री रेखा ने किया मताधिकार का प्रयोग. मशहूर निर्देशक जोया अख्तर ने बांद्रा के माउंट मेरी स्कूल में मतदान किया.

09: 10 AM : बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा ने डाला वोट. वोट डालने के बाद उन्होंने तस्वीर ट्वीट कर कहा कि मैंने अपने दिन की शुरूआत वोट डालने के साथ कर दी है. हमारे देश और इसके विकास के लिए वोट डालना हमारा कर्तव्य है. आप भी बाहर जायें और वोड डालें.

09 : 08 AM : दीपक पारेख (Chairman HDFC) ने डाला वोट.

08 : 30 AM : टीना अंबानी ने कोलाबा के पोलिंग बूथ पर किया मताधिकार का प्रयोग कहा- मैंने मुंबई सिटी की बेहतरी के लिए मतदान किया है.

मुंबई : मुंबई के सियासी गलियारे पर कौन राज करेंगा इसका फैसला आज वो‍टरों ने कर दिया है, हालांकि नतीजा अभी आना बाकी है. मुंबई में बीएमसी यानी नगरनिगम के लिए मतदान आज शाम साढे पांच बजे समाप्‍त हुआ. बीएमसी की 227 सीटों पर वोटिंग सुबह से ही आरंभ हुआ. महाराष्ट्र के बाकी 9 नगर निगम और 11 जिला परिषदों के लिए भी मतदान आज कराया गया.

पहली बार भाजपा और शिवसेना ने बीएमसी चुनाव अगल-अलग लड़ा है. आज के मतदान में वोटरों में काफी उत्‍साह देखाने को मिला. खास कर बॉलीवुड का. बॉलीवुड के स्‍टार ने अपना मत का प्रयोग किया. शाम में संजय दत्त की पत्नी मान्‍यता दत्त और अमिर खान की पत्नी किरण ने अपना वोट डाला. इससे पहले अभिनेता प्रेम चोपड़ा, जॉन अब्राहम, सुभाष घई ने वोट डाला. बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान ने भी बीएमसी चुनाव में अपना मत का प्रयोग किया.

नामी-गिरामी लोगों में क्रिकेटर संदीप पाटिल और उनकी पत्नी ने शिवाजी पार्क स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया. उन्होंने मुंबई के लोगों से घरों से बाहर आकर मतदान करने की अपील भी की. आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने भी नागपुर में मतदान किया.

भाजपा और शिवसेना के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि बृहन्नमुंबई महानगरपालिका के आज चुनाव हैं. मुंबई के लिए यह दिन बेहद अहम है क्योंकि, चुनाव के बाद नतीजे आयेंगे तो पता चलेगा कि अगले पांच साल तक मुंबई पर कौन राज करने वाला है. बीएमसी चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसकी तुलना विधानसभा और लोकसभा चुनावों से की जाती है. 20 सालों से बीएमसी पर एक साथ राज कर रही शिवसेना और भाजपा की राह इस बार अलग-अलग है. चुनाव महानगरपालिका का है लेकिन बड़े-बड़े नेताओं की प्रतिष्‍ठा दांव पर लग चुकी है.

आपको बता दें कि ये 37 हज़ार करोड़ रुपये वाली मुंबई महानगरपालिका है. जिसे देश की सबसे अमीर महानगरपालिका माना जाता है. जानकारों की माने तो कहने को यह केवल स्थानीय निकाय के चुनाव हैं लेकिन देश की सभी बड़ी राष्ट्रीय पार्टियों की इज्जत आज दांव पर लगी है. बीएमसी का यह चुनाव विधानसभा चुनाव का ट्रेलर है. 227 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं जिसमें 2275 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं. 91.8 लाख मतदाता इन सभी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे, 2012 में करीब 44 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

मुंबई में 7297 बूथ बनाये गए हैं इनमें 726 बूथ संवेदनशील हैं. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किये गए हैं. 40 हजार सुरक्षाकर्मी को लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें