25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

युवक हो सकते हैं पुलिस में भरती

लोहरदगा : समाहरणालय मैदान में बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो अभियान सीजन टू का शुभारंभ किया गया. मौके पर एसपी कार्तिक एस ने कहा कि पिछले वर्ष भी बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो प्रतियोगिता भी भव्य तरीके से किया गया था और इसका साकारात्मक परिणाम सामने आया था. 72 टीमों ने इसमें भाग लिया था. सीजन वन […]

लोहरदगा : समाहरणालय मैदान में बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो अभियान सीजन टू का शुभारंभ किया गया. मौके पर एसपी कार्तिक एस ने कहा कि पिछले वर्ष भी बंदूक छोड़ो वॉलीबॉल खेलो प्रतियोगिता भी भव्य तरीके से किया गया था और इसका साकारात्मक परिणाम सामने आया था.
72 टीमों ने इसमें भाग लिया था. सीजन वन में माओवादी उग्रवादी सर्वेश गंझू ने आत्मसमर्पण किया था. इसी से प्रेरित होकर उग्रवादी सहंगु महतो ने भी आत्मसमर्पण किया. सीजन टू में नौ थानों से 72 टीमें भाग ले रही है.
उन्होंने कहा कि सीजन वन में प्रतियोगिता के समापन पर एक नक्सली ने आत्मसमर्पण किया था जबकि सीजन टू के शुभारंभ में ही 10 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. प्रतियोगिता में शामिल हुए युवकों को पुलिस में भरती होने का मौका मिल रहा है.
एसपी ने कहा कि वॉलीबाॅल को लेकर क्षेत्र के युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इस बार बेहतर प्रदर्शन करनेवाले खिलाड़ियों को पुरस्कार के रूप में मोटरसाइकिल और साइकिल दिया जायेगा. सभी थाना क्षेत्रों में इस प्रतियोगिता के मैच खेले जायेंगे. इस आयोजन को लेकर समाज में एक साकारात्मक संदेश जा रहा है. इससे पूर्वमौके पर बतौर मुख्य अतिथि डीआइजी एबी होमकर, उपायुक्त विनोदकुमार, सीआरपीएफ 158 बटालियन के कमांडेंट मनोज गुप्ता, एसपी गुमला चंदन कुमार झा मौजूद थे. अतिथियों का स्वागत बुके देकर किया गया. छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के सम्मान में एक मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.
कार्यक्रम की शुरुआत डीआइजी एबी होमकर ने एसपी अभियान को मशाल सौंप कर किया. पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने उस मशाल को सदर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद को सौंप दिया. इसके पश्चात खिलाड़ियों को शपथ दिलायी गयी. कार्यक्रम में शांति का प्रतीक कबूतर और गुब्बारा उड़ाया गया. मौके पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें