23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभी भी फसिया के लोग खुले में जा रहे हैं शौच

गुमला : सदर प्रखंड के फसिया पंचायत के ढ़ोढ़रीटोली, फसिया, पोढ़ाटोली, र्ती, ठुठाटोली, लक्ष्मणनगर, विंध्याचल नगर आदि क्षेत्रों के लोगों को शौचालय योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. फसिया पचांयत के अधिकतर गांव व टोले के ग्रामीणों को शौचालय बनाये जाने का लाभ नहीं मिल पा रहा है. कई घरों के लोग खुले […]

गुमला : सदर प्रखंड के फसिया पंचायत के ढ़ोढ़रीटोली, फसिया, पोढ़ाटोली, र्ती, ठुठाटोली, लक्ष्मणनगर, विंध्याचल नगर आदि क्षेत्रों के लोगों को शौचालय योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. फसिया पचांयत के अधिकतर गांव व टोले के ग्रामीणों को शौचालय बनाये जाने का लाभ नहीं मिल पा रहा है. कई घरों के लोग खुले में शौच करने को विवश हैं.
शौचालय योजना का लाभ नहीं मिलने का कारण यह है कि इस पंचायत निर्मल पंचायत के पुरस्कार से पुरस्कृत किया जा चुका है. निर्मल पंचायत का दर्जा मिलने से पूर्व पेयजल एवं स्वच्छता विभागों द्वारा कई स्थानों पर शौचालय बनवाया गया था. लेकिन वर्तमान में शौचालय अनुपयोगी है.
जब लोगों को शौचालय की महत्ता समझ में आने लगी है तो पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा फसिया पंचायत को निर्मल पंचायत का कह इसका लाभ नहीं दिया जा रहा है. वहीं पंचायत के लोगों को शौचालय योजना का लाभ देने की मांग को लेकर वार्ड सदस्य दीपु कुमार ठाकुर के नेतृत्व में सुधा देवी, राधिका देवी, शांति खलखो व जलसहिया ललिता देवी ने उपविकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा को आवेदन दिया है. दीपु कुमार ठाकुर ने बताया कि निर्मल पंचायत के तहत पंचायत के विभिन्न गांवों में शौचालय बनवाया गया था लेकिन सभी बेकार पड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें