23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिकाॅर्ड लेट से चल रही कोशी एक्सप्रेस

विरोध. जन अधिकार पार्टी का आंदोलन शुरू, रेल मंत्रालय व सांसद पर साधा निशाना बेगूसराय : बुधवार को जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोशी एक्सप्रेस के ससमय परिचालन की मांग को लेकर स्टेशन प्रबंधक को मांग पत्र सौंपा. छात्र जिला प्रदीप कुमार और युवा मोरचा संयोजक कर्मवीर कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल स्टेशन […]

विरोध. जन अधिकार पार्टी का आंदोलन शुरू, रेल मंत्रालय व सांसद पर साधा निशाना

बेगूसराय : बुधवार को जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोशी एक्सप्रेस के ससमय परिचालन की मांग को लेकर स्टेशन प्रबंधक को मांग पत्र सौंपा. छात्र जिला प्रदीप कुमार और युवा मोरचा संयोजक कर्मवीर कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल स्टेशन प्रबंधक से मिलने पहुंचा और उन्हें अपनी मांगों से अवगत कराया.
जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष समीर चौहान ने कहा कि कोशी एक्सप्रेस जो बेगूसराय सहित पूर्वोत्तर, सीमांचल बिहार के दर्जन भर जिलों की लाखों रेलयात्रियों के लिए जीवन रेखा मानी जाती थी. आज लेट का पर्याय बन गयी है. पूर्णिया विस्तार ने इस ट्रेन की परिचालन व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है. पिछले शनिवार को भी यह ट्रेन डाउन में रद्द थी. तो रविवार को भी अप में पटना के लिए यह ट्रेन रद्द घोषित थी. पूर्णिया कोर्ट विस्तार ने इस ट्रेन को लेट चलने के लिए मजबूर कर दिया है.
क्योंकि यह ट्रेन डाउन में 18698 पटना से पूर्णिया कोर्ट रात्रि 1:15 में पहुंच, 2:15 में अप बन कर रात्रि में पूर्णिया से खुलती है. इस प्रकार पूर्णिया कोर्ट पहुंचने व खुलने के बीच एक घंटे का अंतराल रखा गया है. जिस वजह से प्रतिदिन ट्रेन लेट हो जा रही है. इसका सीधा प्रभाव बेगूसराय से पटना जाने वाले हजारों रेलयात्रियों पर पड़ रहा है. जो सुबह 7:03 बजे बेगूसराय से कोशी एक्सप्रेस पकड़ कर 10:30 बजे पटना पहुंच सारे कार्य निबटारा कर रात्रि आठ बजे तक बेगूसराय कोशी एक्स से ही आ जाते थे. परंतु अब ये सारा व्यवस्थित कार्यक्रम इतिहास बन चुका है.
श्री चौहान ने कहा कि कोशी एक्सप्रेस लेट परिचालन ने बेगूसराय से पटना जाने वाले हजारों यात्रियों को टाटा, जीप, ऑटो से हथिदह जाने को मजबूर कर दिया है. अथवा बेगूसराय से पटना जाने वाले बस में चढ़ने को बेवश हो गये हैं. खास कर सुबह-सबेरे तो और परेशानी बढ़ गयी है. क्योंकि कोशी एक्सप्रेस सदा लेट रहने से राज्यरानी सुपरफास्ट पर भारी भार पड़ गया है. दूसरी तरफ राज्यरानी एक्सप्रेस भी 12 बजे के आसपास पटना पहुंच रही है.
जिससे दैनिक यात्रियों, छात्रों, मरीजों, कर्मचारियों को अपार कष्ट हो रहा है. साथ ही पटना से 11 बजे से 12 बजे के बीच खुलने वाली विभिन्न ट्रेनों का मेल भी नहीं मिल पा रहा है. इस संबंध में स्थानीय सांसद के साथ रेल के नीचले से ऊपर के अधिकारियों तक सैकड़ों बार गुहार लगायी है. परंतु परिणाम ढ़ाक के तीन पात ही निकला.जन अधिकार पार्टी इस मुद्दे पर चरणबद्ध आंदोलन चला रही है. इसके बावजूद रेल प्रबंधन ने समस्या समाधान की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया है.
युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष अंजय कुमार ने कहा कि ट्रेन के लेट होने से जिले के रेल यात्री त्राहिमाम कर रहे हैं.मौके पर जिलाध्यक्ष विजय कुमार, प्रभात कुमार, पिंटू, बुलेट, बिट्टू आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें