27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वेजबोर्ड समझौते के विलंब पर मंत्री का पुतला दहन

रूपनारायणपुर. कोयला उद्दोग के श्रिमकों के वेतन समझौता को लेकर एनसीडब्ल्यू 10 सही समय पर लागू नहीं होने के विरोध में मंगलवार को सालानपुर एरिया की बनजेमारी कोलियरी में कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के बैनर तले श्रमिकों ने केंद्रीय कोयला राज्य मंत्नी पीयूष गोयल का पुतला दहन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे […]

रूपनारायणपुर. कोयला उद्दोग के श्रिमकों के वेतन समझौता को लेकर एनसीडब्ल्यू 10 सही समय पर लागू नहीं होने के विरोध में मंगलवार को सालानपुर एरिया की बनजेमारी कोलियरी में कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के बैनर तले श्रमिकों ने केंद्रीय कोयला राज्य मंत्नी पीयूष गोयल का पुतला दहन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की.
यूनियन के सांगठनिक सचिव शैलेन्द्र सिंह, बनजेमारी इकाई के नेता विजय कुमार सिंह, प्रकाश पासवान, अवध नोनिया, अमल कर्मकार आदि उपस्थित थे. सीएमएस के सांगठनिक सचिव श्री सिंह ने बताया कि अप्रैल 2016 में कोयला राज्य मंत्नी श्री गोयल इसीएल के झांझरा प्रोजेक्ट के दौरे पर आए थे. उस दौरान उन्होंने श्रमिकों से वादा किया कि इस बार का वेतन समझौता सही समय पर होगा. जिसे एक जुलाई 2016 से लागू हो जाना था., निर्धारित समय के बाद 12 माह बीत जाने पर भी यह लागू नहीं हुआ है. केंद्रीय सरकार एक के बाद एक श्रिमक विरोधी नीतियों को लागू कर रही है.
पंजाब का कार चोर नियामतपुर में गिरफ्तार, कार बरामद: सीतारामपुर. नियातपुर फांड़ी पुलिस ने मंगलवार को पंजाव से चोरी की गई कार को जब्त कर कार चोर को गिरफ्तार किया. प्रभारी राहुल देव मंडल ने बताया कि पंजाब से चोरी की गई कार को आसनसोल बिक्र ी करने जाने के दौरान नियामतपुर क्षेत्न से कार चोर जगदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया. वह पंजाब के भटिंडा जिला अंतर्गत कैनाल चौकी पुलिस क्षेत्र मनसा का निवासी है.
उसने जगरॉव शहर से सुजुकी स्वीफ्ट डिजायर की चोरी की थी. इस संबंध में जगरॉव सिटी थाने में 19 अगस्त को मामला दर्ज है. उसे बुधवार को आसनसोल महकमा कोर्ट में पेश किया जायेगा.
आसनसोल स्टेशन परिसर में मायुमं ने की सफाई: आसनसोल. स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत स्वच्छ पखवाडे के तहत मंगलवार को आरपीएफ बलों एवं मारवाडी युवा मंच सिटी शाखा आसनसोल सदस्यों ने संयुक्त रूप से स्टेशन परिसर के निकट सफाई अभियान चलाया. अवसर पर मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डॉ एएन झा, सीआइबी के प्रभारी निरीक्षक बासुकीनाथ, मंच सदस्यों में अध्यक्ष अभिषेक केडीया, उपाध्यक्ष अंकीत अग्रवाल, संयुक्त सचिव कुणाल अग्रवाल, संदीप दारूका, ललीत जलान, बिकास जलान, बिकास प्रसाद आदि उपस्थित थे. सफाई अभियान के दौरान स्टेशन के प्रवेश द्वार, ऑटो स्टैंड, बस स्टैंड आदि की सफाई की गयी.
बंगाल से लापता हार्डकोक व्यवसायी कश्मीर में मिला: आद्रा. पश्चिम बंगाल के पुरूलिया से लापता धनबाद के हार्डकोक व्यवसायी अमति सावंड़िया का पता चल गया है.मोबाइल लोकेशन के आधार पर बंगाल पुलिस अमिच तक पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार धैया के गोकुल अपार्टमेंट में रहने वाले अमित सावड़िया कश्मीर में थे. वे लखनऊ होते हुए धनबाद आ रहे हैं.फिलहाल वे लखनऊ में अपने एक रिश्तेदार के घर पर हैं.
सावंड़िया की बरामदगी के संबंध में उनके घरवाले कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं.उनकी गुमशुगदी के कारणों से फिलहाल पर्दा नहीं हट सका है. घरवालों की चुप्पी कई सवालों को जन्म दे रही है. माना जा रहा है कि 17 अगस्त को ही अमति कश्मीर रवाना हुए थे. धैया से वे अपनी इनोवा कार से पुरूलिया स्थित अपने हार्डकोक फैक्ट्री गए थे. वहां से वे अपनी बाइक से निकले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें