लादेन का अपनी बीवी को खतः तुम मेरी आंखों की नूर हो, मेरे मरने के बाद तुम दूसरी शादी कर लेना

वॉशिंगटन: अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में मारा गया कुख्यात आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन से जुडे कुछ दस्तावेज को अमेरिकी सरकार ने सार्वजनिक किया है. इस दस्तावेज में कुछ लेटर हैं, कुछ वीडियो और कुछ रिपोर्ट्स हैं. इनमें से एक वीडियो ऐसा है जिसे उसकी आखिरी ख्वाहिश करार दिया गया है. वीडियो में उसे अपने पत्नी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 21, 2015 4:28 PM

वॉशिंगटन: अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में मारा गया कुख्यात आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन से जुडे कुछ दस्तावेज को अमेरिकी सरकार ने सार्वजनिक किया है. इस दस्तावेज में कुछ लेटर हैं, कुछ वीडियो और कुछ रिपोर्ट्स हैं. इनमें से एक वीडियो ऐसा है जिसे उसकी आखिरी ख्वाहिश करार दिया गया है.

वीडियो में उसे अपने पत्नी के प्रति यह कहते हुए देखा गया है कि ‘तुम मेरी आंखों की नूर हो, मेर मरने के बाद तुम दूसरी शादी कर लेना."

अलकायदा के दस्तावेज में भारत में हुए मुंबई हमले को जाबांज फिदाई और पुणे की जर्मन बेकरी पर हुए हमले को शानदार बड़ा धमाका बताया गया है. उक्त दस्तावेज पाकिस्तान के ऐबटाबाद मेंओसामा बिन लादेन के ठिकाने से मिले हैं. प्राप्त दस्तावेज ओसामा के कई राज को खोलने के लिए सूचनाओं के खजाना जैसा बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि अमेरिकी सरकार ने मंगलवार को ओसामा से जुड़े कुल 103 लेटर, वीडियोज और रिपोर्ट्स सार्वजनिक की हैं. नॉर्थ अफ्रीका के अल-कायदा के साथियों को चिट्ठी लिखते हुए लादेन ने कहा कि वे स्थानीय सुरक्षाबलों और मुसलमानों से लड़ने से बचें. लादेन ने उनसे अपील की थी कि वे इस समस्या की जड़ अमेरिका को उखाड़ फेंकने पर फोकस करें.

दस्तावेज से यह भी पता चला है कि लादेन अमेरिका द्वारा अल-कायदा के खिलाफ चलाए गए सैन्य मिशन से परेशान था. उसने लिखा, ‘छिपकर जंग लड़ने और हवाई हमले करने से दुश्मन को फायदा हो रहा है, जिससे हमारे जिहादी मारे जा रहे हैं. इस बात की हमें चिंता है.’

Next Article

Exit mobile version