पुलिस हिरासत में मरे व्यक्ति की अंत्येष्टि के बाद भडका दंगा

बाल्टीमोर (अमेरिका): पुलिस हिरासत में रहने के दौरान रीढ की हड्डी में गंभीर चोट के कारण मारे गए अश्वेत व्यक्ति की अंत्येष्टि के कुछ ही घंटो बाद दंगाइयों ने दूकानों को लूटा और बाल्टीमोर पुलिस पर पत्थर और ईंटें फेंककर कई अधिकारियों को घायल कर दिया. कैप्टन एरिक कोवलजेक ने बताया कि सात अधिकारियों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 10:04 AM

बाल्टीमोर (अमेरिका): पुलिस हिरासत में रहने के दौरान रीढ की हड्डी में गंभीर चोट के कारण मारे गए अश्वेत व्यक्ति की अंत्येष्टि के कुछ ही घंटो बाद दंगाइयों ने दूकानों को लूटा और बाल्टीमोर पुलिस पर पत्थर और ईंटें फेंककर कई अधिकारियों को घायल कर दिया.

कैप्टन एरिक कोवलजेक ने बताया कि सात अधिकारियों को चोटें आयी हैं. कुछ की हड्डियां टूट गयी और एक अधिकारी अचेत हो गया था. टेलीविजन फुटेज में पुलिस की कार को लपटों में घिरा हुआ दिखाया गया. इसके साथ ही दिखाया गया कि लोगों के छोटे-छोटे समूह दूकानों को लूट रहे हैं. अधिकारी अपने बचाव के लिए ढाल लेकर और हेल्मेट पहनकर दंगाइयों को पीछे हटाने की कोशिश में काली मिर्च का स्प्रे कर रहे थे. मैरीलैंड के गवर्नर ने लूटपाट और हिंसा को देखते हुए नेशनल गार्ड को अलर्ट कर दिया है और सुरक्षा से जुडी चिंताओं को देखते हुए बाल्टीमोर ओरिओल्स और शिकागो वाइट सॉक्स के बीच खेला जाने वाला मेजर लीग बेसबॉल खेल स्थगित कर दिया गया है.
25 वर्षीय फ्रेडी ग्रे की रहस्यमय मौत के बाद कल विरोध प्रदर्शन हिंसक हो उठा था. अधिकारियों के साथ उसकी घातक मुठभेड एक ऐसे समय पर हुई थी, जबकि देशभर में पुलिस द्वारा अत्यधिक बल प्रयोग (खासकर तब जबकि संदिग्ध कोई अश्वेत हो) के मुद्दे पर बहस छिडी हुई है. ग्रे अफ्रीकी-अमेरिकी थे.

Next Article

Exit mobile version