एयर एशिया हादसा : जानिये क्यों खोजी दल ने मलबा निकालने का अपना प्रयास किया बंद

पांगकलान बून (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया की सेना ने पिछले महीने जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए एयरएशिया के विमान के मुख्य हिस्से को उठाने में कई दिनों तक प्रयास करने के बावजूद विफल रहने पर इस मलबे को निकालने की अपनी कोशिश आज बंद कर दी. तलाशी एवं बचाव अभियान की निगरानी कर रहे नौसेना के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2015 6:53 PM
पांगकलान बून (इंडोनेशिया) : इंडोनेशिया की सेना ने पिछले महीने जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए एयरएशिया के विमान के मुख्य हिस्से को उठाने में कई दिनों तक प्रयास करने के बावजूद विफल रहने पर इस मलबे को निकालने की अपनी कोशिश आज बंद कर दी.
तलाशी एवं बचाव अभियान की निगरानी कर रहे नौसेना के अधिकारी रीयर एडमिरल विडोडो ने कहा, सभी चारों बल वापस बुलाये जा रहे हैं. उडान क्यूजेड 8501, 28 दिसंबर को जब इंडोनेशियाई शहर सुराबाया से सिंगापुर जा रही थी तब रास्ते में खराब मौसम की वजह से वह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. उस पर 162 लोग सवार थे जिनमें से केवल 70 के शव मिले हैं.
विडोडो ने बताया कि पिछले दो दिनों से तलाशी में लगे गोताखोरों को और कोई शव नहीं मिला. अधिकारियों को उम्मीद थी कि हादसे के शिकार ज्यादातर लोग विमान के मुख्य हिस्से में हों.
रविवार से बचाव टीम एयर बस ए 320-200 का मुख्य हिस्सा उठाने की कोशिश में फूलने वाले बैगों का इस्तेमाल कर रही थी. एक बार तो वे मुख्य हिस्से को दो मिनट के लिए ऊपर तक ले आए थे लेकिन उसे उठा रहा विशेष प्रकार का उत्तोलक उसी वक्त टूट गया.

Next Article

Exit mobile version