नये साल से यात्री सुरक्षा पर ज्‍यादा ध्यान दिया जाएगा: उबर

लॉस एंजिलिस : अमेरिकी ऑनलाइन कार सेवा कंपनी उबर ने मुसाफिरों की सुरक्षा पर ज्‍यादा ध्‍यान देने का वादा किया है. कंपनी ने वाहन चालकों के आपराधिक अतीत के बारे में सही तरीके से पड़ताल नहीं होने के कारण मुसाफिरों की सुरक्षा पर चिंता जतायी है.एक ब्लॉग पोस्ट में कल उबर के वैश्विक सुरक्षा प्रमुख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2014 12:16 PM
लॉस एंजिलिस : अमेरिकी ऑनलाइन कार सेवा कंपनी उबर ने मुसाफिरों की सुरक्षा पर ज्‍यादा ध्‍यान देने का वादा किया है. कंपनी ने वाहन चालकों के आपराधिक अतीत के बारे में सही तरीके से पड़ताल नहीं होने के कारण मुसाफिरों की सुरक्षा पर चिंता जतायी है.एक ब्लॉग पोस्ट में कल उबर के वैश्विक सुरक्षा प्रमुख ने कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड का बचाव करते हुए यात्रियों के लिए अगले साल से कड़ी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है.
उन्‍होंने लिखा ‘2015 को हम नये सुरक्षा कार्यक्रम बनाने और दूसरी चीजों को लागू करने की तरह देखते हैं.’ कंपनी एक एप्‍प के जरिए दुनियाभर के 250 से ज्यादा शहरों में यात्रियों को कार मुहैया कराती है.अमेरिका और विदेशों में अपने विस्तार में कंपनी को कई कानूनी तथा नियामकीय चुनौतियों का सामना करना पड रहा है.
पिछले सप्ताह कैलिफोर्निया में अभियोजकों ने एक आरोप लगाते हुए कंपनी के खिलाफ एक अभियोग भी दर्ज कराया था. इसके अनुसार कंपनी ने अपने चालकों की पृष्ठभूमि की पड़ताल करने की बात को बढा चढ़ाकर बताया था.ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने कैलिफोर्निया मुकदमे का जिक्र नहीं किया,
लेकिन भारत के एक मामले का जिक्र किया जहां एक चालक पर एक महिला यात्री के साथ बलात्कार का आरोप है.पोस्ट में वैश्विक सुरक्षा प्रमुख ने आगामी बदलावों के बारे में कुछ विवरण दिया है. इसमें ऐसी टीम का भी गठन किया जाएगा जो सुरक्षा संबंधी रिपोर्ट पर तेजी से प्रतिक्रिया देगी और चालकों की नए सिरे से पड़ताल भी की जाएगी.

Next Article

Exit mobile version