लेसेथो में सेना ने तख्तापलट किया

जोहानिसबर्ग : एक छोटे से राष्ट्र लेसेथो में सेना ने तख्तापलट कर दिया है. इसके बाद प्रधानमंत्री टॉम थबाने ने पड़ोसी देश दक्षिण अफ्रीका में शरण ली. थबाने ने तख्तापलट की पुष्टि करते हुए कहा, मुझे सत्ता से बेदखल कर दिया गया है. जनता ने नहीं, सशस्त्र सेना ने बेदखल किया है. उन्होंने कहा, मैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2014 8:28 AM

जोहानिसबर्ग : एक छोटे से राष्ट्र लेसेथो में सेना ने तख्तापलट कर दिया है. इसके बाद प्रधानमंत्री टॉम थबाने ने पड़ोसी देश दक्षिण अफ्रीका में शरण ली. थबाने ने तख्तापलट की पुष्टि करते हुए कहा, मुझे सत्ता से बेदखल कर दिया गया है. जनता ने नहीं, सशस्त्र सेना ने बेदखल किया है.

उन्होंने कहा, मैं सुबह में दक्षिण अफ्रीका पहुंचा. जब मेरी जान को खतरा नहीं होगा, मैं अपने देश लौट जाऊंगा. मरने के लिए लेसेथो नहीं जाऊंगा. लेसेथो की सेना पुलिस मुख्यालय और राजधानी मेसेरु स्थित प्रधानमंत्री आवास पर शनिवार तड़के अपने नियंत्रण में ले लिया.

लसेथो के खेल मंत्री और बसेथो नेशनल पार्टी के नेता थेसेल मेसरीबेन ने कहा, सुबह सेना के कमांडर मुझे, प्रधानमंत्री और उपप्रधानमंत्री को खोज रहे थे. कह रहे थे कि हमें राजा के पास ले जायेंगे. हमारे देश में इसका मतलब तख्तापलट होता है.

Next Article

Exit mobile version