पाकिस्तान तालिबान संघर्षविराम की अवधि बढाने को राजी

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी तालिबान की ओर से घोषित एक महीने का संघर्षविराम कल समाप्त होने वाला है लेकिन सरकार और संगठन के बीच बनी नई सहमति के अनुसार इसकी अवधि में विस्तार किया जा रहा है. गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान की अध्यक्षता में कल शाम हुई बैठक में दोनों पक्षों के बीच शांति प्रक्रिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2014 7:50 AM

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी तालिबान की ओर से घोषित एक महीने का संघर्षविराम कल समाप्त होने वाला है लेकिन सरकार और संगठन के बीच बनी नई सहमति के अनुसार इसकी अवधि में विस्तार किया जा रहा है.

गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान की अध्यक्षता में कल शाम हुई बैठक में दोनों पक्षों के बीच शांति प्रक्रिया को आगे बढाने पर सहमति बनी. इस बैठक में सरकार की समितियों के सदस्यों के अलावा प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने भी भाग लिया. बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पाकिस्तानी तालिबान की समिति के प्रमुख मौलासा समिउल हक ने संघर्षविराम 31 मार्च के बाद भी जारी रहने की पुष्टि की.

लेकिन उन्होंने इस संबंध में कुछ नहीं कहा कि संघर्षविराम ‘‘अस्थाई’’ होगा या फिर ‘‘स्थाई’’. गृहमंत्री खान ने बाद में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके आवास पर मुलाकात कर उन्हें तानिबान के साथ वार्ता में हुई प्रगति से अवगत कराया.तालिबान और सरकारी समितियों के बीच बैठक अगले ही सप्ताह में होने की संभावना है और वह आगे की बातचीत के लिए वजीरिस्तान रवाना होंगे. आगे की वार्ता एक अलग स्थान पर होगी. तालिबान ने एक माह के सघर्षविराम की घोषणा की थी जिसके बाद सरकार ने भी इस आशय की घोषणा की.

Next Article

Exit mobile version