मेरी टीम के पास 90 दिनों में ‘हैकिंग पर विस्तृत रिपोर्ट” होगी : डोनाल्‍ड ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उनकी टीम के पास ‘90 दिनों के भीतर हैकिंग पर विस्तृत रिपोर्ट’ होगी. उन्होंने फिर से कहा कि रूस के पास उनके खिलाफ संवेदनशील सूचनाएं होने संबंधी दस्तावेज झूठे और फर्जी हैं. ट्रम्प ने कल ट्वीट किया था कि डोजियर में ‘डेमोक्रेट और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2017 9:26 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कहना है कि उनकी टीम के पास ‘90 दिनों के भीतर हैकिंग पर विस्तृत रिपोर्ट’ होगी. उन्होंने फिर से कहा कि रूस के पास उनके खिलाफ संवेदनशील सूचनाएं होने संबंधी दस्तावेज झूठे और फर्जी हैं. ट्रम्प ने कल ट्वीट किया था कि डोजियर में ‘डेमोक्रेट और रिपब्लिक दोनों के घटिया राजनीतिक गुर्गो द्वारा पूरी तरह से फर्जीवाड़ा किये गये तथ्य शामिल हैं. फर्जी खबर.’ उन्होंने लिखा, ‘जो रूस कहता है वह कुछ नहीं है,’ और यह आरोप कभी साबित नहीं हो सकते.

मीडिया में इस संदर्भ में खबरें आयी हैं कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों ने पिछले सप्ताह राष्ट्रपति बराक ओबामा और ट्रम्प को अपुष्ट रिपोर्टों की जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि रूस ने ट्रम्प के खिलाफ संवेदनशील प्रकृति की व्यक्तिगत सूचनाएं जुटायी हैं.

रूस के पास ट्रंप को लेकर नितांत व्यक्तिगत सूचना : रिपोर्ट

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर सनसनीखेज दावे सामने आये जिनमें कहा गया है कि उनको रूस ने कई वर्षों से ‘तैयार किया है’ और मॉस्को के पास उनको लेकर नितांत व्यक्तिगत सूचना है. इसको खारिज करते हुए ट्रंप ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह ‘नाजी जर्मनी में रहने’ जैसा है.

एफबीआई और सीआईए समेत अमेरिका की चार प्रमुख खुफिया एजेंसियों ने ट्रंप और निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा के समक्ष पिछले सप्ताह, वर्ष 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप पर एक रिपोर्ट पेश की थी जिसमें इन आरोपों का जिक्र था. ट्रंप ने रिपोर्ट को ‘गढी हुई’ करार दिया है. वाशिंगटन पोस्ट द्वारा इस संबंध में खबर दिये जाने के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘फर्जी खबर- पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित.’

Next Article

Exit mobile version