AXIS-माय इंडिया का ताजा एग्जिट पोल, बिहार में नीतीश की सरकार

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव समाप्त होन के बाद अनुमानों और एग्जिट पोलों के रूझान आने का दौर जारी है. इसी क्रम में एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल ने एक बार फिर पूर्ण बहुमत से महागंठबंधन की सरकार बनाते दिख रहा है. एक्सिट पोल के रुझान में कोई एनडीए तो कोई महागंठबंधन को सत्ता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2015 5:22 PM

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव समाप्त होन के बाद अनुमानों और एग्जिट पोलों के रूझान आने का दौर जारी है. इसी क्रम में एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल ने एक बार फिर पूर्ण बहुमत से महागंठबंधन की सरकार बनाते दिख रहा है. एक्सिट पोल के रुझान में कोई एनडीए तो कोई महागंठबंधन को सत्ता की चाबी सौंप रहा है. ज्यादात्तर एग्जिट पोल बिहार में महागंठबंधन की सरकार को बढ़त दे रहे हैं.
शुक्रवार को सामने आया एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल एक कदम आगे जाकर महागंठबंधन को 176 सीटें दे रहा है. एक्सिस माय इंडिया अपने सर्वे में बता रहा है कि एग्जिट पोल में लालू और कांग्रेस महागंठबंधन को 176 मिलने का अनुमान जताया है और बीजेपी और इसकी सहयोगी पार्टियों को 64 सीटें मिलने की संभावना जताई है. इस कंपनी द्वारा किया गया सर्वे यह साफ बता रहा है कि बिहार में बाकी दलों का सुपड़ा साफ है.

एक्सिस माय इंडिया का एग्जिट पोल बाकी सर्वे से पूरी तरह अलग है अभी तक जो सर्वे के रिजल्ट सामने आए हैं उसके मुताबिक महागंठबंधन और एनडीए में कांटे की टक्कर बतायी है.
गौरतलब हो कि इससे पहले टूडेज चाण्क्या के एग्जिट पोल में एऩडीए को 155 सीटें मिलने की बात कही थी. जबकि महागंठबंधन को 132.

Next Article

Exit mobile version