झारखंड में पैसे से सरकार बनती है : बाबूलाल

भरनो : झारखंड में ईमानदार नेताओं को जगह नहीं मिलती है. यहां पैसे की बुनियादी पर सरकार बनती है. यही कारण है कि राज्य के विकास के लिए बेहतर काम करने के बाद भी मात्र 28 माह बाद मुङो मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया. यहां पर नेताओं की खरीद-फरोख्त होती है. झारखंड राज्य को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2014 3:15 AM

भरनो : झारखंड में ईमानदार नेताओं को जगह नहीं मिलती है. यहां पैसे की बुनियादी पर सरकार बनती है. यही कारण है कि राज्य के विकास के लिए बेहतर काम करने के बाद भी मात्र 28 माह बाद मुङो मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया. यहां पर नेताओं की खरीद-फरोख्त होती है.

झारखंड राज्य को भाजपा, कांग्रेस व झामुमो जैसे राजनीतिक पार्टियों बारी-बारी से लूटा है. उक्त बातें झाविमो सुप्रीमो सह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को भरनो, सिमडेगा और जमशेदपुर में आयोजित चुनावी जनसभा में कही.

श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने पूंजीपतियों के सहारे हमेशा ही राज्य को लूटने का काम किया है. यही कारण है कि राज्य में अभी भी बेरोजगारी, पलायन, भ्रष्टाचार, भुखमरी, अपराध जैसी समस्याएं व्याप्त है, लेकिन अब इन समस्याओं को दूर करने का समय आ गया है. राज्य की स्थिति को सुधारने व भाजपा, कांग्रेस व झामुमो जैसी पार्टियों से राज्य को बचाने के लिए आप एक बार झाविमो का साथ दें. निश्चित रूप से राज्य का विकास होगा. उन्होंने कहा कि लोस चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत देश का जो धन विदेशों में है. उसे वापस लाया जायेगा. लेकिन मोदी सरकार अभी तक ऐसा नहीं कर पायी है.

भरनो की सभा में कहा कि क्षेत्र में अपना शिक्षा मंत्री होते हुए भी विद्यालयों में न तो शिक्षकों की बहाली हो सकी है और न ही बच्चों को पुस्तकें मिली है. आखिर इसका जिम्मेवार कौन है? यह आपको बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य से बालू की नीलामी रद्द कर दी जायेगी. इसका जिम्मा यहां के स्थानीय लोगों को दिया जायेगा. पंचायत प्रतिनिधियों को पूर्ण अधिकार मिलेगा. उन्होंने सिसई विस से झाविमो प्रत्याशी एजरा बोदरा व सिमडेगा से झाविमो की प्रत्याशी दीपा बड़ाइक को भारी से भारी मतों से जिताने की अपील की.

Next Article

Exit mobile version