ब्लॉकचेन सोशल मीडिया में ला सकता है क्रांति, फेक न्यूज, ट्रोलिंग जैसी समस्याएं होगी समाप्‍त

दुनियाभर में लोग सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्ती के दायरे बढ़ाने और परस्पर जानकारियों को साझा करते हैं. पिछले एक दशक के दौरान सोशल मीडिया नेटवर्क लोकप्रियता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं और लोगों की रोजाना की जिंदगी का हिस्सा बन रहे हैं. फेसबुक, ट्विटर, लिंग्ड-इन के अलावा हाल के वर्षों में नये-नये फीचर्स के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2017 2:11 PM
दुनियाभर में लोग सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्ती के दायरे बढ़ाने और परस्पर जानकारियों को साझा करते हैं. पिछले एक दशक के दौरान सोशल मीडिया नेटवर्क लोकप्रियता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं और लोगों की रोजाना की जिंदगी का हिस्सा बन रहे हैं.
फेसबुक, ट्विटर, लिंग्ड-इन के अलावा हाल के वर्षों में नये-नये फीचर्स के साथ आ रहे कई अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर लोग तेजी से जुड़ रहे हैं. इसी में एक खास सोशल नेटवर्क तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहा है-ब्लॉकचेन. आज के दौर में सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर फेक न्यूज, ट्रोलिंग जैसी समस्याओं का कोई स्थायी हल नहीं निकाला जा सका है.
माना जा रहा है कि ब्लॉकचेन आज के दौर की ज्यादातर समस्याओं का हल निकालने में सक्षम हो सकता है. इस कई प्रकार तकनीकी बदलाव किये गये हैं, जो यूजर्स के लिए काफी भरोसेमंद साबित हो सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version