तृणमूल ने घोटाला मामले में वाम बोर्ड को घसीटा

मामले की जांच में जुटी टीम पर भी उठाये सवाल चेयरमैन समेत मुख्य आरोपियों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने को नगर निगम कमिश्नर पर बनाया दबाव सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता सह दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा दा ने एक बड़े घोटाले में वाम बोर्ड को घसीटा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 1:34 AM

मामले की जांच में जुटी टीम पर भी उठाये सवाल

चेयरमैन समेत मुख्य आरोपियों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने को नगर निगम कमिश्नर पर बनाया दबाव
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम में विरोधी दल के नेता सह दार्जिलिंग जिला तृणमूल अध्यक्ष रंजन सरकार उर्फ राणा दा ने एक बड़े घोटाले में वाम बोर्ड को घसीटा है. निगम द्वारा संचालित एक नंबर बोरो कमेटी में बिल्डिंग प्लान में लाखों रूपये हजम करने के आरोप में अधिकारियों व माकपा नेताओं की मिलीभगत का आरोप लगाया है. साथ ही बोरो कमेटी की चेयरमैन सह दो नंबर वार्ड की पार्षद स्निगधा हाजरा पर भी आरोपी अधिकारियों के साथ सांठगांठ कर लाखों रुपये हेरफेर करने का आरोप मढ़ा है.
इसके लिए राणा दा के साथ तृणमूल पार्षदों ने बुधवार को चेयरमैन समेत सभी मुख्य आरोपियों के विरूद्ध जल्द एफआइआर करने का दबाव निगम के कमिश्नर सोनम वांग्दी भूटिया को दिया. राणा दा ने मामले की जांच कर रही टीम पर भी सवाल खड़ा किया है. उनका कहना है कि जो चेयरमैन खुद घोटाले में संदिग्ध हैं, उसे जांच टीम में जगह कैसे दी जा सकती है. इससे जांच में निष्पक्षता कैसे आयेगी.
उन्होंने पूरे घटनाक्रम को लेकर अभी तक चेयरमैन समेत सभी मुख्य आरोपी व अधिकारियों के विरूद्ध एफआइआर न किये जाने पर कमिश्नर से सवाल किया. राणा दा का कहना है कि जो अधिकारी बार-बार घोटाले में संलिप्त पाया जाता है, उसे सस्पेंड भी किया जाता है, बाद में उसे वापस पद पर नियुक्त कैसे किया जा सकता है.
उन्होंने पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच कर सभी आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की मांग कमिश्नर से की है और इसके लिए उन्होंने कमिश्नर को लिखित ज्ञापन की कॉपी भी सौंपी है. इस मौके पर राणा दा के साथ दो नंबर बोरो कमेटी के चेयरमैन सह नौ नंबर
वार्ड के पार्षद प्रदीप गोयल, पांच नंबर बोरो कमेटी के चेयरमैन सह 37 नंबर वार्ड के पार्षद रंजनशील शर्मा, 13 नंबर वार्ड के पार्षद मानिक दे, 14 नंबर वार्ड की पार्षद श्रावणी दत्त, 27 नंबर वार्ड के पार्षद प्रशांत चक्रवर्ती, 38 नंबर वार्ड के पार्षद दुलाल दत्त, 40 नंबर वार्ड के पार्षद सत्यजीत अधिकारी उर्फ भाईजान समेत कई तृणमूल पार्षद भी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version