बंगाल सफारी पार्क : पांच सौ रुपये देकर हाथी को नहलाने का लीजिए आनंद

सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क प्रबंधन ने रविवार से पर्यटकों का मनोरंजन के लिए एलिफेंट बाथ शुरू की है. इसके तहत पर्यटक पार्क के दो हाथी उर्मिला व लक्ष्मी को नहला सकते हैं. इसके लिए पर्यटकों को पांच सौ रुपये का टिकट खरीदना होगा. यह पूरा कार्यक्रम पार्क के अनुभवी महावतो के नेतृत्व में होगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2019 6:31 AM

सिलीगुड़ी : बंगाल सफारी पार्क प्रबंधन ने रविवार से पर्यटकों का मनोरंजन के लिए एलिफेंट बाथ शुरू की है. इसके तहत पर्यटक पार्क के दो हाथी उर्मिला व लक्ष्मी को नहला सकते हैं. इसके लिए पर्यटकों को पांच सौ रुपये का टिकट खरीदना होगा. यह पूरा कार्यक्रम पार्क के अनुभवी महावतो के नेतृत्व में होगा. जहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा जायेगा.

ज्ञात हो कि 21 जनवरी 2016 को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल सफारी पार्क का उद्घाटन किया था. इस ओर पर्यटकों का रूझान बढ़ाने के लिए पार्क में हाथी सफारी, टाईगर सफारी जैसे कई सेवाओं को चालू किया गया.
जिससे दूर दराज से आने वाले पर्यटकों का रूझान बढ़ा है. देश विदेश से आने वाले पर्यटक भी बंगाल सफारी पार्क की हरियाली का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं. पर्यटकों के लिए क्रिसमस से पहले बंगाल सफारी पार्क में ट्रैकलेस टॉयट्रेन सेवा को चालू किया गया था. इस संबंध में बंगाल सफारी पार्क के डायरेक्टर धर्मदेव राय ने बताया कि बंगाल सफारी पार्क में उर्मिला व लक्ष्मी नामक दो हथिनी है.
उन्होंने बताया कि दो से ढ़ाई बजे उन हाथियों को नहलाया जाता है. अब पर्यटक भी पार्क के भीतर नदी में हाथियों को नहलाने का आनंद ले सकते हैं. उन्होंने बताया कि आधे घंटे के अंतराल में 6 लोगों को यह मौका दिया जायेगा. जहां प्रति व्यक्ति टिकट 500 रुपये रखा गया है. उन्होंने बताया कि एक बार में तीन लोग इन हाथियों को नहला सकते हैं. रविवार से पार्क प्रबंधन ने इसकी शुरुआत की है.

Next Article

Exit mobile version