बोर्ड मीटिंग का किया बहिष्कार

रंजन सरकार ने मेयर पर लगाये गंभीर आरोप कहा, राज्य सरकार के पैसे को खर्च नहीं कर पा रहे मेयर सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम (एसएमसी) में विरोधी दल के पार्षदों ने 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली मासिक बोर्ड बैठक के बहिष्कार करने का फैसला लिया है. शनिवार को तृणमूल पार्षदों के साथ बैठक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 1:47 AM

रंजन सरकार ने मेयर पर लगाये गंभीर आरोप

कहा, राज्य सरकार के पैसे को खर्च नहीं कर पा रहे मेयर
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम (एसएमसी) में विरोधी दल के पार्षदों ने 22 अक्टूबर को आयोजित होने वाली मासिक बोर्ड बैठक के बहिष्कार करने का फैसला लिया है. शनिवार को तृणमूल पार्षदों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तृणमूल जिला अध्यक्ष और नगर निगम मे विरोधी दल के नेता रंजन सरकार ने ये जानकारी दी.
मेयर अशोक भट्टाचार्य पर निशाना साधते हुए रंजन सरकार ने कहा सिलीगुड़ी में नागरिक परिसेवा पूरी तरह से चरमरा गई है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मेयर अधिकतर समय शहर से बाहर रहते हैं. हाल ही में राज्य सरकार द्वारा नगर निगम के 47 वार्डों को 21 करोड़ तथा 19 वार्डों के लिए 17 करोड़ रुपये दिये गये हैं. इसका टेंडर भी पूरा हो गया है. इसके बाद भी दोनों वार्डों में रास्ते का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आर्थिक सहायता मिलने के बाद भी मेयर राज्य के पर्यटन मंत्री व अन्य नेताओं के लिए असंवैधानिक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं.
उन्होंने बताया कि 22 अक्टूबर को मेयर ने बोर्ड मीटिंग बुलायी है. मीटिंग समाप्त कर वे उसी दिन विदेश भ्रमण के लिए निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इतनी जल्दबाजी में शहर की तमाम समस्याओं पर विस्तार से चर्चा नहीं हो पायेगी. उन्होंने कहा कि औपचारिकता निभाने के लिए ही मेयर बोर्ड मीटिंग बुला रहे है. मेयर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ओडीएफ तथा विभिन्न विकास कार्यों के लिए आया पैसा लौट रहा है. उन्होंने बताया कि शहर के लोगों को नागरिक परिसेवा देने के बजाय वे बार-बार विदेश चले जा रहे हैं.
श्री सरकार ने सवाल उठाते हुए कहा कि मेयर के विदेश जाने से सिलीगुड़ी को क्या लाभ हो रहा है? उन्होंने ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर तृणमूल वार्ड पार्षदों के साथ बैठक की. जिसके बाद ही बोर्ड मीटिंग के बहिष्कार करने का फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो वे आने वाले दिनों में मेयर द्वारा बुलाये गये सभी कार्यक्रमों का भी बहिष्कार करेंगे.
दूसरी ओर मेयर अशोक भट्टाचार्य ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नगर निगम को कोई खास सहायता नहीं मिल रही है. रही बात विदेश जाने की तो वे सरकार व एसएमसी के पैसे से नहीं जाते हैं. उन्होंने बताया कि हम पर उंगली उठाने से पहले राज्य सरकार को एक बार अपने उपर भी ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार सिर से लेकर पांव तक कर्ज में डूबी है. सरकार जनता के पैसे को चंदे के रूप में बांट रही है. उन्होंने बताया कि अगर कोई बोर्ड मीटिंग का बहिष्कार करता है तो ये उनका फैसला है.
ज्ञात हो कि पिछले दिनों नगर निगम को बिना बताये राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने एसजेडीए के माध्यम से विकास कार्य करने का निर्णय लिया था. जिस पर मेयर अशोक भट्टाचार्य ने आपत्ति जताते हुए गौतम देव की बैठक का बहिष्कार किया था. इसी को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने मेयर पर पलटवार करते हुए नगर निगम की बोर्ड मीटिंग के बहिष्कार का फैसला लिया है.

Next Article

Exit mobile version