टैक्स बढ़ाकर घाटे की भरपाई करेगा नगर निगम

हरिजन व अल्पसंख्यकों के लिए भी कई योजनाएं सिलीगुड़ी : मेयर अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को माकपा बोर्ड का आखिरी बजट (2019-20) पेश किया. निगम के कांफ्रेस हॉल में 47 पार्षदों की उपस्थिति में मेयर ने 13 करोड़ 97 लाख 33 हजार घाटे का बजट पेश किया. बजट 29 पेज का था. बजट में शहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 2:17 AM

हरिजन व अल्पसंख्यकों के लिए भी कई योजनाएं

सिलीगुड़ी : मेयर अशोक भट्टाचार्य ने शनिवार को माकपा बोर्ड का आखिरी बजट (2019-20) पेश किया. निगम के कांफ्रेस हॉल में 47 पार्षदों की उपस्थिति में मेयर ने 13 करोड़ 97 लाख 33 हजार घाटे का बजट पेश किया. बजट 29 पेज का था. बजट में शहर में विकास कार्यों पर जोर दिया गया है. 16 जून से बोरोस्तर पर ट्रेड लाइसेंस के नवीनीकरण, जाम की समस्या पर नियंत्रण के लिए मुख्य सड़कों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने की बात कही गयी है. सोमवार को निगम के मासिक बोर्ड की बैठक में बजट पर चर्चा की जायेगी.
बजट के बाद मेयर ने संवाददाताओं को बताया कि बजटीय प्रोवेंशन का पैसा सिलीगुड़ी नगर निगम को नहीं मिलता है. गत चार वर्षों से वह राज्य सरकार के सहयोग के बिना काम कर रहे है. इस बार का बजट तर्कसंगत है. हमरा उद्देश्य निगम की आय बढ़ाने एवं सरकार से बकाया पैसा लाना है. टैक्स बढ़ाकर ही नुकसान की भरपाई की जायेगी. जरूरत पड़ने पर कुछ बैंकों से लोन भी लिया जायेगा. बजट में विकास पर ज्यादा ध्यान दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version