कहीं यात्रा करने से पहले कर लें सोच विचार

उत्तर बंग, कंचनजंघा आदि ट्रेनें भी शामिल सिर्फ कटिहार तक ही चलेगी कैपिटल एक्सप्रेस एक सप्ताह तक रेल यात्रियों को होगी परेशानी सिलीगुड़ी/खोरीबाड़ी : यदि आप ट्रेन से कहीं यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो सावधान हो जायें. बगैर जानकारी हासिल किये यात्रा की योजना बना कर आप परेशान हो सकते हैं. क्योंकि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2019 12:58 AM

उत्तर बंग, कंचनजंघा आदि ट्रेनें भी शामिल

सिर्फ कटिहार तक ही चलेगी कैपिटल एक्सप्रेस
एक सप्ताह तक रेल यात्रियों को होगी परेशानी
सिलीगुड़ी/खोरीबाड़ी : यदि आप ट्रेन से कहीं यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो सावधान हो जायें. बगैर जानकारी हासिल किये यात्रा की योजना बना कर आप परेशान हो सकते हैं. क्योंकि एनजेपी-अलुआबाड़ी सेक्शन पर अगले एक सप्ताह के लिए अधिकांश ट्रेनें के परिचालन में ब्यापक फेर बदल की गयी है.
दर्जन भर ट्रेनें रद्द की दी गयी है तो कईयों के फेरे में कमी की गयी है. इसका असर ना केवल सिलीगुड़ी अथवा एनजेपी के रेल यात्रियों बल्कि पूरे कटिहार मंडल पर पड़ेगा.कुछ दिनों तक कटिहार रेल मंडल के यात्रियों को काफी परेशानी होगी. बुनियादी ढांचे और रखरखाव के नाम पर सात जोड़ी ट्रेने एक सप्ताह के लिए रद्द कर दी गई है.
पटना से आने वाली कैपिटल एक्सप्रेस कटिहार तक ही चलेगी तो कंचनजंघा एक्सप्रेस के फेरे में कमी की गई है. रेलवे द्वारा निर्गत आदेश के बाद सबसे ज्यादा परेशानी सिलीगुड़ी – अलुआबाड़ी रोड रेलखंड के यात्रियों को उठानी पड़ेगी . इस रूट की महत्वपूर्ण ट्रेन सिलीगुड़ी – बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस 8 मई से 15 मई तक रद्द कर दी गई है .
अचानक ट्रेनें रद्द होने से परेशानी
लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रेनों केरद्द होने से रेलयात्री भारी परेशानी का सामना करेंगे. जबकि महीनों पहले सभी ने आरक्षण भी करवा लिया है. लम्बी दूरी के साथ ही लोकल ट्रेने भी रद्द की गयी है. सिलीगुड़ी से बालुरघाट के बीच चलने वाली बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस सुबह साढ़े सात बजे सिलीगुड़ी से खुलती है. यह ट्रेन भी एकाएक रद्द कर दी गयी है. जाहिर है इन ट्रेनों के रद्द होने से ना केवल सिलीगुड़ी बल्कि पूरे उत्तर बंगाल के रेल यात्रियों को परेशानी होगी.

Next Article

Exit mobile version